Move to Jagran APP

Salman Khan ने पूरा किया अपना वादा, बाढ़ पीड़ित गांव में बनवा रहे हैं 70 घर

Salman Khan Help For Poor People सलमान खान ने फरवरी में एक बाढ़ पीड़ित गांव में घर बनवाने का वादा किया था और अब इसका काम शुरू हो गया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 07:47 AM (IST)
Salman Khan ने पूरा किया अपना वादा, बाढ़ पीड़ित गांव में बनवा रहे हैं 70 घर
Salman Khan ने पूरा किया अपना वादा, बाढ़ पीड़ित गांव में बनवा रहे हैं 70 घर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के वक्त भी सलमान खान ने नकद पैसे देने के साथ ही लोगों को खाने का सामान भी बांटा था। इसके अलावा भी सलमान लगातार लोगों की मदद करते रहते हैं। इससे पहले, सलमान खान ने फरवरी में महाराष्ट्र के खिद्रापुर गांव के लोगों के घर बनवाने का वादा किया था और अब सलमान खान ने यह वादा पूरा कर दिया है।

prime article banner

दरअसल, फरवरी में सलमान खान ने एक कंपनी की मदद से गांव के लोगों के घर बनवाने का वादा किया था, जिनके घर 2019 में आई बाढ़ से प्रभावित हो गए थे। उस दौरान सलमान खान ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, 'मैं महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के बाढ़ प्रभावित खिद्रापुर गांव को गोद लेकर ईमानदार और नेक कार्य करने के लिए ELAN ग्रुप को बहुत शुभकामनाएं देना चाहता हूं।'

सलमान खान की पहल के बाद अब इस गांव में लोगों के घर बनने का काम शुरू हो गया है। हाल ही में महाराष्ट्र के केबिनेट मंत्री राजेंद्र पाटिल ने भी इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया था कि 70 प्रभावित घरों का काम शुरू हो गया है। साथ ही उन्होंने इस ट्वीट में सलमान खान का भी जिक्र किया है। उन्होंने इस दौरान की भूमि पूजन की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

 

View this post on Instagram

I wish the ELAN GROUP the very best for their sincere and noble gesture in having adopted, 2019 flood affected Khidrapur village in Kolhapur district of Maharashtra. They have adopted the village in Maharashtra to rebuild their homes. @elangroup_official @akash_kap @ravishkapoor84

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

बताया जा रहा है कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार ने 95 हजार रुपये दिए हैं, बाकी खर्च सलमान खान और एलान फाउंडेशन की ओर से उठाया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान और फाउंडेशन की ओर से 250 स्क्वायर फीट के घर बनाकर दिए जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.