Move to Jagran APP

सलमान खान ने स्वीकारा इंडस्ट्री में उगते सूरज को सब सलाम करते हैं, डूबते को कोई नहीं

सलमान यह भी मानते हैं कि कॉस्ट आॅफ प्रोडक्शन इन दिनों इतना अधिक होता है कि कोई भी रिस्क लेना पसंद नहीं करता है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 01 Dec 2017 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 01 Dec 2017 03:18 AM (IST)
सलमान खान ने स्वीकारा इंडस्ट्री में उगते सूरज को सब सलाम करते हैं, डूबते को कोई नहीं
सलमान खान ने स्वीकारा इंडस्ट्री में उगते सूरज को सब सलाम करते हैं, डूबते को कोई नहीं

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। जहां हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में लगातार नेपोटिज्म को लेकर मुद्दे उठते रहे हैं। अब भी तर्क-वितर्क लगातार चल रहे हैं। उसी इंडस्ट्री से जुड़े सलमान खान एक ऐसे नाम हैं, जो भले ही सलीम खान जैसे सुप्रसिद्ध लेखक के बेटे हैं पर उन्होंने अपनी शुरुआत पिता की बदौलत नहीं की। साथ ही खास बात यह रही कि उन्होंने हमेशा नये लोगों को मौके दिये।

prime article banner

ऐसे में सलमान खान से जब एक कार्यक्रम के दौरान यही सवाल किया गया कि क्या उन्हें लगता है कि नेपोटिज्म इंडस्ट्री में हावी होता है। सलमान खान ने पूरे सवाल को सुनने के बाद अपनी बात रखी कि मुझे तो पता ही नहीं था कि इस वर्ड के बारे में। इसका मतलब अब जानने लगा हूं, जब कंगना ने इस पर बात की है। सलमान ने आगे कहा कि उनकी हमेशा कोशिश होती है कि उन सूरज को भी सलाम करें, जो डूब रहे हों। सलमान ने अपनी फिल्म जय हो से जुड़ा एक अहम किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि उनकी सोच थी कि इस फिल्म में चूंकि कई किरदार थे, सो उन्होंने अपने सारे दोस्तों से गुजारिश की कि वह फिल्म का हिस्सा बनें और किसी ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिख दिया कि सलमान गड़े मुर्दों को उखाड़ रहा है। सलमान ने बताया कि उन्हें इस बात से बहुत तकलीफ हुई थी कि कई बार ऐसा होता है कि टैलेंटेड होने के बावजूद आपका अच्छा वक्त नहीं चल पाता, तो आप उनके लिए वैसे बातें करेंगे। अच्छा नहीं लगता। सलमान कहते हैं कि उनके सारे दोस्तों ने उस फिल्म में जेश्चर दिखाया था और उनके लिए छोटे किरदार करने के लिए तैयार हो गये थे। लेकिन सोशल मीडिया पर उनको लेकर जिस तरह बातें हुईं, सलमान को काफी तकलीफ हुई थी।

यह भी पढ़ें: Padmavati row: संसदीय समिति के सामने पेश हुए भंसाली-प्रसून, इन्होंने किया पद्मावती का समर्थन

सलमान ने आगे कहा कि वह हमेशा अपनी फिल्मों में न्यू कमर के साथ काम करने के लिए तैयार रहते हैं। उन्हें लगता है कि टैलेंट है तो कुछ और मत देखो, मौके दो। सलमान कहते हैं कि मैंने न्यू कमर हीरोइन्स के साथ भी हमेशा काम किया है। सलमान बताते हैं कि उनका मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि एक दौर में किसी ने खूब काम किया है और उसके बाद अचानक उन्हें लोग भूल गये हैं और अगर वह फिर से काम मांगने आये हों तो उनको नकार दिया जाये। सलमान का मानना है कि उन्हें हाथ दिया जाना चाहिए। सलमान यह भी मानते हैं कि कॉस्ट आॅफ प्रोडक्शन इन दिनों इतना अधिक होता है कि कोई भी रिस्क लेना पसंद नहीं करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.