Move to Jagran APP

सारा और करीना समेत परिवार ने यूं मनाया सैफ़ अली ख़ान का बर्थडे, देखें तस्वीरें

सैफ़ के पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी की मौत के बाद सैफ़ को पटौदी का नवाब बनाया गया है। नेशनल अवॉर्ड, पद्मश्री समेत कई अवॉर्ड जीत चुके सैफ़ ने..

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 06:33 AM (IST)
सारा और करीना समेत परिवार ने यूं मनाया सैफ़ अली ख़ान का बर्थडे, देखें तस्वीरें
सारा और करीना समेत परिवार ने यूं मनाया सैफ़ अली ख़ान का बर्थडे, देखें तस्वीरें

मुंबई। 16 अगस्त को सैफ़ अली ख़ान का जन्मदिन होता है। सैफ़ इस साल अपना 48 वां बर्थडे मना रहे हैं। बहरहाल, बीती रात सैफ अली ख़ान ने अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। करीना, तैमूर के अलावा बेटी सारा अली ख़ान, बेटे इब्राहिम, बहन सोहा अली ख़ान समेत कई परिजन उनके बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल हुए।

loksabha election banner

सैफ़ एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जो अपनी फ़िल्मों से ज्यादा दूसरी बातों के लिए भी हमेशा ख़बरों में रहे हैं। सैफ़ के पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी थे जबकि उनकी मां शर्मिला टैगोर हिन्दी फ़िल्मों की एक लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं। उनके पूर्वज पटौदी रियासत के नवाब थे। इस नाते सैफ़ को छोटे नवाब भी कहा जाता है। इस मौके पर सैफ़ अली ख़ान बेहद खुश और उत्साहित नज़र आये। केक के साथ उनकी इस तस्वीर में आप करीना कपूर ख़ान और करिश्मा कपूर को देख सकते हैं। बड़े से केक पर ‘वी लव यू सैफू’ लिखा हुआ है। सैफ़ सिर पे लाल रुमाल बांधे बिल्कुल अलग अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राखी गुलज़ार कितनी बदल गयी हैं अब, उन्हें इस हाल में देख पहचान नहीं पायेंगे आप

इस मौके पर सैफ़ की बेटी सारा अली ख़ान और उनके बड़े बेटे इब्राहिम भी मौजूद रहे। सारा ने भी हाल ही में अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया है और बुधवार को ही वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हुई हैं। आप देख सकते हैं पिता के बर्थडे पर वो भी बेहद उत्साहित नज़र आ रही हैं।

बता दें कि सैफ़ अली ख़ान ने 1992 में अपने करियर के शुरुआती दौर में ही अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी करके सबको चौंका दिया था। अमृता उनसे उम्र में 12 साल बड़ी थीं। सारा और इब्राहिम सैफ़ और अमृता की संतान हैं! 2004 में सैफ़ और अमृता के बीच तलाक हो गया। बहरहाल, सैफ़ के 48 वें बर्थडे पर उनकी बहन और सोहा अली ख़ान भी अपने पति और एक्टर कुणाल खेमू के साथ पहुंची।

करीना के शब्दों में कहें तो सैफ़ की पर्सनालिटी काफी सोबर है। वो एक जेंटलमैन हैं! यानी करीना शुरू से ही सैफ़ से इम्प्रेस रही हैं। फ़िल्म 'कारगिल' और 'ओंकारा' के बाद दोनों फ़िल्म 'टशन' की शूटिंग कर रहे थे और इस बीच ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए। 2007 अक्टूबर में दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और फिर पांच साल तक लिव-इन में रहने के बाद दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। लेकिन, इस शादी के लिए करीना की एक शर्त थी कि वो शादी के बाद भी फ़िल्मों में काम करती रहेंगी! इस शर्त को सैफ़ ने तुरंत मान भी लिया। जिसके बाद दोनों ने 2012 में शादी कर ली। 2016 दिसंबर में करीना ने बेटे तैमूर को जन्म दिया। अपने जन्मदिन की पार्टी से पहले सैफ़ बेटे तैमूर के साथ कुछ इस अंदाज़ में दिखे।

सोहा अली ख़ान ने इन्स्टाग्राम पर सैफ़ के बर्थडे पार्टी की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें पूरा परिवार एक साथ नज़र आ रहा है। तस्वीरों से साफ़ है कि सबने इस दिन को अच्छे से इंजॉय किया। 

Happy birthday !!

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

बता दें कि सैफ़ अली ख़ान अपनी पारिवारिक प्रापर्टी को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक सैफ़ की पटौदी में उनके महल और पूर्वजों की पूरी संपत्ति करीब हज़ार करोड़ रुपए की बताई जाती है। सैफ़ के पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी की मौत के बाद सैफ़ को पटौदी का नवाब बनाया गया है। नेशनल अवॉर्ड, पद्मश्री समेत कई अवॉर्ड जीत चुके सैफ़ ने सितारों की भीड़ में अपनी प्रतिभा के दम पर एक अलग पहचान बनायी है। जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ से उन्हें जन्मदिन मुबारक!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.