RRR की रिलीज के लिए निर्माताओं ने बुक कीं दो तारीखें! एक पर बच्चन पांडेय, दूसरी पर रनवे 34 और हीरोपंती 2 से भिड़ंत

RRR Movie Release Dates अप्रैल के महीने में बॉक्स ऑफिस पर घमासान होने वाला है। अगर आरआरआर अप्रैल में रिलीज होती है तो यह तारीख एसएस राजामौली के लिए यादों के सफर पर ले जाएगी क्योंकि इसी महीने में उनकी मैग्नम ओपस बाहुबली 2 पांच साल पहले रिलीज हुई थी।

Manoj VashisthPublish: Fri, 21 Jan 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:01 AM (IST)
RRR की रिलीज के लिए निर्माताओं ने बुक कीं दो तारीखें! एक पर बच्चन पांडेय, दूसरी पर रनवे 34 और हीरोपंती 2 से भिड़ंत

नई दिल्ली, जेएनएन। तेलुगु सिनेमा के बाहुबली निर्देशक राजामौली अपनी फिल्मों से एक सफलता की एक नई कहानी कहते हुए नजर आते हैं और अब उनकी फिल्म RRR के जरिए सिनेमा में एक नई परम्परा का सूत्रपात हो रहा है। निर्माताओं ने फिल्म के लिए दो रिलीज डेट्स बुक की हैं। फिल्म किसी एक तारीख पर ही रिलीज होगी, मगर कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सिनेमाघरों की स्थिति के चलते निर्माता बैक-अप प्लान भी लेकर चल रहे हैं, जिसके तहत दूसरी रिलीज डेट ब्लॉक की गयी है। यह पहली बार है, जब किसी निर्माता ने आधिकारिक तौर पर दो रिलीज डेट्स की घोषणा की हो। मगर, यह दोनों तारीखें ही महफूज नहीं हैं, क्योंकि दोनों पर बड़ी स्टार कास्ट वाली हिंदी फिल्में भी रिलीज हो रही हैं। 

निर्माता कम्पनी डवीवी की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है- अगर देश में पैनडेमिक के हालात सुधरते हैं और पूरे देश में सारे सिनेमाघर पूरी क्षमता के साथ खुल जाते हैं तो हम 18 मार्च को फिल्म रिलीज करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। नहीं तो, फिल्म 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में आएगी।

स्टेटमेंट से जाहिर है कि 18 मार्च की तारीख स्थायी नहीं है। यह सशर्त है। अगर सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ चलते रहते हैं या आंशिक रूप से बंद रहते हैं तो सम्भवत: फिल्म 18 मार्च को रिलीज नहीं होगी। बहरहाल, इस स्टेटमेंट के बाद आरआरआर को लेकर तस्वीर का रुख काफी साफ हो गया है। यहां बताते चलें कि फिल्म पहले सात जनवरी को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी, मगर पैनडेमिक के कारण कुछ राज्यों में सिनेमाघर बंद होने या 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होने की वजह से रिलीज स्थगित कर दी गयी थी।

आरआरआर एक मेगा बजट फिल्म है, जो पूरे देश में बड़े पैमाने पर रिलीज होनी है। मूल रूप से तेलुगु में बनी यह फिल्म तमिल, मलयालम और कन्नड़ के साथ हिंदी में रिलीज की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कुछ भाषाओं में इसे रिलीज किये जाने की बातें सामने आयी थीं। ऐसे में फिल्म को सिनेमाघरों में मुकम्मल रिलीज की जरूरत है। आरआरआर पीरियड फिल्म है, जिसकी कहानी ब्रिटिश हुकूमत के दौर में स्थापित है। राम चरन और एनटीआर जूनियर मुख्य भूमिकाओं में हैं, वहीं अजय देवगन और आलिया भट्ट भी अहम किरदारों मे दिखेंगे।

RRR के लिए दोनों तारीखें नहीं सुरक्षित

अगर होली के मौके पर आरआरआर 18 मार्च को रिलीज होती है तो इसे अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडेय से टकराना होगा। हाल ही में अक्षय ने फिल्म की रिलीज डेट का एलान किया था। बच्चन पांडेय भी बड़ी रिलीज है और सूर्यवंशी के बाद अक्षय की यह अगली फिल्म होगी। हिंदी बेल्ट में बच्चन पांडेय आरआरआर के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी। अगर आरआरआर 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होती है तो फिल्म को अजय देवगन की फिल्म रनवे 34  और टाइगर श्रॉफ की फिल्म हीरोपंती 2 से टकराएगी। ये दोनों फिल्में 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली हैं। 

28 अप्रैल को बाहुबली 2 करेगी पांच साल पूरे

28 अप्रैल की तारीख एसएस राजामौली के लिए बेहद खास है और इस दिन फिल्म का रिलीज होना उनके लिए डबल सेलिब्रेशन जैसा होगा, क्योंकि 2022 में 28 अप्रैल को राजामौली की सबसे अधिक कामयाब फिल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूजन रिलीज के पांच साल पूरे करेगी। 2017 में रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसके अकेले हिंदी वर्जन ने 500 करोड़ से अधिक का नेट कलेक्शन किया था। दुनियाभर में फिल्म के कलेक्शंस 2000 करोड़ के आस-पास रहे थे। बाहुबली 2, भारतीय सिनेमा की भी सफलतम फिल्मों में शामिल है। आरआरआर के जरिए राजामौली पूरी पांच साल बाद कोई फिल्म लेकर लौट रहे हैं। ऐसे में आरआरआर को लेकर भी दर्शकों में काफी उत्सुकता है। 

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept