Move to Jagran APP

RRR: 10 भाषाओं में होगी रिलीज़ राजामौली की बाहुबली फ़िल्म, 5 भाषाओं के राइट्स के लिए 350 करोड़ का ऑफ़र!

RRR की कहानी काल्पनिक है मगर यह दो वास्तविक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्षों से प्रेरित है जिन्होंने अपने तरीक़े से आज़ादी की लड़ाई में योगदान किया था। इस बारे में राजामौली ने कहा- यह फ़िल्म दो लोगों अल्लूरी सीता रामराजू और कोमाराम भीम से प्रेरित एक काल्पनिक कहानी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 06:47 PM (IST)
RRR: 10 भाषाओं में होगी रिलीज़ राजामौली की बाहुबली फ़िल्म, 5 भाषाओं के राइट्स के लिए 350 करोड़ का ऑफ़र!
RRR Movie releasing on Dussehra. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में बाहुबली जैसी सबसे कामयाब फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक एसएस राजामौली की अगली फ़िल्म RRR को लेकर इंडस्ट्री में ज़बरदस्त उत्सुकता है। 2021 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल आरआरआर दशहरे के मौक़े पर 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। अब फ़िल्म के थिएट्रिकल राइट्स को लेकर एक अहम जानकारी सामने आयी है। 

loksabha election banner

RRR एक महत्वाकांक्षी पैन-इंडियन प्रोजेक्ट है, जो देशभर में 10 भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म से जुड़े सूत्रों के दावे के अनुसार, रिलीज़ डेट की घोषणा के बाद से मेकर्स को महज़ 5 भाषाओं के थिएट्रिकल राइट्स के लिए 348 करोड़ तक की रकम ऑफ़र की जा चुकी है। इसके पीछे कहीं ना कहीं बाहुबली फ़िल्मों की थिएट्रिकल सक्सेस भी है। 2015 में आयी बाहुबली- द बिगिनिंग के सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने 100 करोड़ से अधिक बिज़नेस किया था, वहीं 2017 में आये इसके सीक्वल बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1800 करोड़ का कारोबार किया था। इसके लगभग चार साल बाद राजामौली की आरआरआर सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

RRR की कहानी काल्पनिक है, मगर यह दो वास्तविक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्षों से प्रेरित है, जिन्होंने अपने तरीक़े से आज़ादी की लड़ाई में योगदान किया था। इस बारे में राजामौली ने कहा- यह फ़िल्म दो लोगों अल्लूरी सीता रामराजू और कोमाराम भीम से प्रेरित एक काल्पनिक कहानी है। मुझे यह सोचकर हैरानी होती है कि उन्होंने ऐसे काम करने की प्रेरणा किससे मिली होगी, जिन कामों ने उन्हें लीजेंड और महा-मानव बना दिया। 

राजामौली कहते हैं कि मैंने अपनी कल्पना से उस वातावरण की रचना करने की कोशिश की है, जिसने इन दोनों को वो बनाया होगा, जो वो थे। मुझे बेसब्री से लोगों तक पहुंचाने का इंतज़ार है। लोग इसे अपने सामने होता हुआ देखें। आरआरआर में जूनियर एनटीआर, राम चरन, अजय देवगन, आलिया भट्ट, ओलिविया मोरिस, एलिसन डूडी समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.