Move to Jagran APP

RK स्टूडियो में लगी आग पर ऋषि कपूर- 'खो दिया हमने आइकोनिक स्टेज'

इस बीच ऋषि कपूर ने इस बारे में अपनी निराशा जताते हुए ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने आइकोनिक स्टेज खो दिया है।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Sep 2017 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2017 08:19 AM (IST)
RK स्टूडियो में लगी आग पर ऋषि कपूर- 'खो दिया हमने आइकोनिक स्टेज'
RK स्टूडियो में लगी आग पर ऋषि कपूर- 'खो दिया हमने आइकोनिक स्टेज'

मुंबई। आज दोपहर एक बजे मुंबई के चेम्बूर इलाके में स्थित बॉलीवुड के सबसे पुराने स्टूडियो में से एक आर के स्टूडियो में भीषण आग लगी। आपको बता दें कि इस स्टूडियो के स्टेज नंबर एक पर डांस रिऐलिटी शो 'सुपर डांसर' का सेट था, जहां शॉर्ट सर्किट की वजह से आग ने पहले सेट के पर्दों को लपेटे में लिया और फिर पूरा स्टेज जलकर राख हो गया।

loksabha election banner

मौके पर छह दमकल गाड़ियां आ गई थी मगर कहा जा रहा है कि इस आग के चलते लाखों का सामान नष्ट हो गया। सुनने में आया था कि कपूर ख़ानदान मौके पर पहुंचने वाले हैं। इस बीच ऋषि कपूर ने इस बारे में अपनी निराशा जताते हुए ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने आइकोनिक स्टेज खो दिया है।

यह भी पढ़ें: RK Studio की आग से ताज़ा हुए पुराने ज़ख़्म, कपिल शर्मा का सेट भी हो चुका है आग में तबाह

यह स्टूडियो साल 1948 में बॉलीवुड के लेजेंड एक्टर राज कपूर के नाम पर बनाया गया था। आर के बैनर तले 'आग', 'बरसात', 'आवारा', 'चाची 420', 'मेरा नाम जोकर', 'बॉबी', 'आ अब लौट चलें' जैसी बहुत सी फ़िल्में बनी हैं। जब साल 1988 में राज कपूर का निधन हुआ तब इस स्टूडियो को उनके बड़े बेटे रणधीर कपूर संभालने लगे। इसके बाद रणधीर के छोटे भाई राजीव कपूर ने इस बैनर तले फ़िल्म 'प्रेम ग्रंथ' को डायरेक्ट किया। ऋषि कपूर ने भी आर के बैनर की फ़िल्म 'आ अब लौट चलें' को डायरेक्ट किया था। बताया जा रहा है कि यह आग इतनी भयंकर थी कि स्टूडियो के आस-पास लगभग 2 किलोमीटर तक किसी भी वाहन को आने जाने के लिए रोक दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.