Move to Jagran APP

Rishi Kapoor Death: अनिल कपूर ने ऋषि को दिया था जेम्स नाम, इमोशनल नोट लिखकर बतायी वजह

Rishi Kapoor Death अनिल कपूर ने ऋषि कपूर के बचपन की फोटो शेयर की है। यह फोटो कुछ वक़्त पहले ऋषि कपूर ने ही सोशल मीडिया में साझा की थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 02:59 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 12:23 PM (IST)
Rishi Kapoor Death: अनिल कपूर ने ऋषि को दिया था जेम्स नाम, इमोशनल नोट लिखकर बतायी वजह
Rishi Kapoor Death: अनिल कपूर ने ऋषि को दिया था जेम्स नाम, इमोशनल नोट लिखकर बतायी वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। गुरुवार को ऋषि कपूर के निधन के बाद से पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री शोक में डूबी हुई है। ऋषि को याद करके उन्हें श्रद्धांजलि दिये जाने का सिलसिला जारी है। अनिल कपूर के परिवार का कपूर फैमिली से बेहद नज़दीकी रिश्ता रहा है। अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर ऋषि कपूर के दादा पृथ्वीराज कपूर के दूर के कज़िन थे। पृथ्वीराज ने ही उन्हें पेशावर से मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए बुलाया था। ऋषि कपूर के निधन से अनिल कपूर को ज़बर्दस्त सदमा लगा है। उन्होंने ट्विटर एक भावनात्मक नोट लिखकर वेटरन एक्टर को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही बताया कि वो उन्हें जेम्स क्यों बुलाते थे।

loksabha election banner

अनिल कपूर ने ऋषि कपूर के बचपन की फोटो शेयर की है। यह फोटो कुछ वक़्त पहले ऋषि कपूर ने ही सोशल मीडिया में साझा की थी। इस तस्वीर में नन्हे ऋषि, अनिल कपूर और बोनी कपूर भी हैं। उनके हाथों में कोला है। इस तस्वीर के साथ अनिल ने लिखा- मेरे प्यारे जेम्स, पता नहीं कहां से शुरू करूं... बड़े होने से लेकर पर्दे पर अपने सपनों को जीना...हम हमेशा इसमें साथ रहे। आप हमेशा मेरे बड़े भाई की तरह रहे। जब मुझे ज़रूरत थी, तो अपना कंधा दिया। एक राह दिखाने वाला, जब मुझे उस प्रोत्साहन की ज़रूरत थी और एक दोस्त। आपने मुझे और मेरे परिवार को जो प्यार दिया, उसके लिए शुक्रिया।

अनिल ने आगे लिखा- आप मेरी मां के लिए एक बेटे की तरह थे और आप जानते हैं कि कृष्णा आंटी को मैंने हमेशा मां ही समझा। आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए जो भी थे, उसके अलावा सिनेमाप्रेमियों के लिए एक मशाल की तरह थे। आपके बिना पहले जैसी बात नहीं रहेगी। जैसा आप चाहते थे, हम वैसे ही ज़िंदगी का जश्न मनाते रहेंगे। 

अनिल कपूर ने इसके कुछ घंटों बाद एक और पोस्ट की, जिसमें उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर को उन्होंने जेम्स क्यों लिखा- ऋषि कपूर को जेम्स कहने की वजह थी कि मेरे अनुसार, अगर कोई जेम्स डीन जितना ख़ूबसूरत दिखता था तो वो ऋषि ही थे। उन्हें मुझसे यह सुनना अच्छा लगता था। वो मेरे लिए हमेशा जेम्स रहेंगे। 

ऋषि कपूर और अनिल कपूर ने पर्दे पर भी साथ काम किया था। 1988 में आयी विजय, 1993 में आयी गुरुदेव, 2000 में आयी कारोबार में अनिल और ऋषि की जोड़ी नज़र आयी थी। ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह लगभग पौने नौ बजे मुंबई के एचएन रिलांयस अस्पताल में निधन हो गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.