Move to Jagran APP

नहीं रहे मशहूर फिल्ममेकर Sangeeth Sivan, सनी देओल की फिल्म से शुरू किया था बॉलीवुड करियर

बॉबी देओल रितेश देशमुख मोहनलाल सहित कई टॉलीवुड और बॉलीवुड एक्टर्स के करियर को शिखर पर ले जाने में मददगार निर्देशक संगीत सिवान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनका जाना दोनों तरफ की फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा लॉस है। उन्होंने कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया था। उनके निधन पर एक्टर रितेश देशमुख ने दुख जताया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 08 May 2024 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 07:26 PM (IST)
फिल्ममेकर संगीत सिवान का निधन. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sangeeth Sivan Passes Away: बॉलीवुड और मलयालम सिनेमा के लिए एक से बढ़कर एक फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर संगीत सिवान का निधन हो चुका है। 8 मई की बुधवार शाम को उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका जाना साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा लॉस माना जा रहा है। संगीत सिवान के निधन पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने दुख जताया है।

loksabha election banner

नहीं रहे फिल्ममेकर संगीत सिवान

संगीत सिवान का मलयालम और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अहम योगदान रहा है। फिल्मी बैकग्राउंड से होने के नाते मूवीज को लेकर उनकी समझ क्लियर थी। संगीत सिवान प्रोड्यूसर सिवान के सबसे बड़े बेटे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान और पंकज कपूर की फिल्म 'राख' से की थी। इस मूवी से सिवान बतौर प्रोड्यूसर जुड़े थे। जबकि, बतौर डायरेक्टर पहली हिंदी फिल्म सनी देओल की 'जोर' थी। 

रितेश देशमुख ने जताया दुख

संगीत सिवान ने रितेश देशमुख की हिट फिल्में 'क्या कूल हैं हम' और 'अपना सपना मनी मनी' डायरेक्ट की थी। उनके निधन पर रितेश देशमुख ने दुख जताया है। एक्टर ने ट्विटर पर लिखा, 'संगीत सिवान सर के निधन से बहुत दुखी हूं। एक न्यूकमर के तौर पर आप चाहते हो कि कोई हो, जिसे आप पर यकीन हो और आपको मौका दे...मैं उन्हें क्या कूल हैं हम और अपना सपना मनी मनी के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। वह आराम से बात करने वाले और कमाल के इंसान थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के प्रति हैं।' 

इन फिल्मों को किया था डायरेक्ट

संगीत सिवान की फिल्में अपने अलग नरेटिव स्टाइल और कहानी को लेकर चर्चा में होती थीं। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में संगीत सिवान ने मोहनलाल के साथ 'योद्धा', 'निर्णायम' और 'गंधारवम' में काम किया था। बॉलीवुड में संगीत सिवान ने 'यमला पगला दीवाना 2' को भी डायरेक्ट की थी।

यह भी पढ़ें: उसकी कुछ खामियां हैं', Murder in Mahim के पुलिस ऑफिसर विजय राज ने अपने रोल पर तोड़ी चुप्पी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.