Move to Jagran APP

एक साधारण लड़के के स्टार होने के सपने को फिल्म इंडस्ट्री ने किया है साकार - रणवीर सिंह

रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। पिछले साल दिसंबर में रणवीर की फिल्म सिंबा आई जो 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 03:49 PM (IST)
एक साधारण लड़के के स्टार होने के सपने को फिल्म इंडस्ट्री ने किया है साकार - रणवीर सिंह
एक साधारण लड़के के स्टार होने के सपने को फिल्म इंडस्ट्री ने किया है साकार - रणवीर सिंह

मुंबई। 2018 और नए साल 2019 की शुरुआत रणवीर सिंह के लिए जबरदस्त रही है। 2018 की शुरुआत पद्मावत से की थी जिसमें नेगेटिव किरदार के लिए उनकी खूब तारीफ हुई और आखिर में दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म सिंबा 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। जहां एक ओर रणवीर ने फिल्मों के माध्यम से और ज्यादा सफलता हासिल की वही पिछले साल वे अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से शादी के पवित्र बंधन में बंधे। अब वे तैयारी कर रहे हैं अपनी आने वाली फिल्म गली बॉय की जो कि 14 फरवरी को रिलीज होगी। जागरण डॉट कॉम ने रणवीर सिंह से खास बातचीत की जिसमें उन्होंने फिल्म और अपने जीवन से जुड़ी बातों को साझा किया। पढ़िए पूरी बातचीत- 

loksabha election banner

सवाल - आप 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस अकेले हैंडल कर रहे हैं?

जवाब - यह मेरे लिए काफी खुशी की बात है कि मैं उस इंडस्ट्री के लिए योगदान दे पा रहा हूं, जिसे मैं प्यार करता हूं। इसी इंडस्ट्री ने मुझे सब कुछ दिया है। एक साधारण युवा का बॉलीवुड स्टार बनने का सपना साकार किया। यह मेरे लिए प्रेरणा की बात है कि दर्शक मेरे क्राफ्ट और कंटेंट को पसंद कर रहे हैं। यहीं से और बेहतर सिनेमा करने की एक बड़ी जिम्मेदारी मेरे कंधों पर आ जाती है। रणवीर ने आगे कहा कि, एक कलाकार के रूप में, मैं हमेशा से दर्शकों का मनोरंजन करना चाहता था। साथ ही हर फिल्म के साथ उन्हें कुछ नया देने की, एक अभिनेता के रूप में खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करता रहा हूं। मैं इसी रास्ते पर बने रहना चाहता हूं क्योंकि मैंने एक सफल मसाला फिल्म कलाकार के रूप में सफलता का स्वाद चखा है और साथ ही खिलजी जैसे एंटी हीरो की भूमिका भी निभाई है। ये फिल्म इंडस्ट्री के लिए रोमांचक समय है और मैं निश्चित रूप से आगे रहना चाहता हूं, अपने कौशल को आगे बढ़ाना चाहता हूं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बनना चाहता हूं। अपनी हर फिल्म के जरिए दर्शकों को हर बार कुछ नया और रोमांचक देने की मेरी महत्वाकांक्षा है।

सवाल - आप अपनी उपलब्धि के मामले में पद्मावत और सिम्बा को कहां रखेंगे? क्या सिम्बा अधिक सफल है क्योंकि आप पर ज्यादा जिम्मेदारी है?

जवाब - बतौर अभिनेता में, मैं अपनी फिल्मों और उपलब्धियों को रैंक नहीं करता। यह उस शिल्प के प्रति मेरे अंधे प्रेम के लिए अनुचित है, जो मेरे पास है। मैंने जो भी फिल्में की हैं, वह मेरे दिल में बहुत ही खास जगह रखती हैं। पद्मावत और सिम्बा मेरे अभिनय और करियर की प्रमुख फिल्में हैं। दोनों फिल्में मेरे लिए सिनेमा में विशेष वर्ष का प्रतीक हैं।

सवाल - क्या आपको लगता है कि आप खान लीग में हैं?

जवाब - खान प्रतीक हैं। उन्होंने इंडस्ट्री और इस देश के लोगों को इतना कुछ दिया है कि उनसे तुलना अनुचित है। मैं कामना करता हूं और आशा करता हूं कि मुझे एक दिन उतना ही बेशुमार प्यार मिल सके जितना उन्हें हर दिन मिलता है। मैं उनसे प्यार करता हूं, मैं उनकी फिल्मों को देख कर बड़ा हुआ हूं और मुझे नहीं लगता कि किसी को उनको लेकर ऐसी चर्चा करनी चाहिए। हमें ऐसा करने का अधिकार नहीं है। मैं इस वर्ष अपनी उपलब्धियों से बेहद खुश हूं। यह हमेशा विनम्र होता है कि मैं उस इंडस्ट्री में योगदान कर सकता हूं जिसे मैं प्यार करता हूं। इस इंडस्ट्री ने मुझे सब कुछ दिया है, एक साधारण युवा लड़के के बॉलीवुड स्टार होने के सपने को साकार किया है। मुझे यह बात प्रेरित करती है कि दर्शक मेरे आर्ट और कंटेंट को पसंद कर रहे हैं। यहीं से और बेहतर सिनेमा करने की एक बड़ी जिम्मेदारी मुझसे जुडती है। एक कलाकार के रूप में, मैं हमेशा से दर्शकों का मनोरंजन करना चाहता था। साथ ही हर फिल्म के साथ उन्हें कुछ नया देने की, एक अभिनेता के रूप में खुद को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करता रहता हूं। मैं इसी रास्ते पर बने रहना चाहता हूं क्योंकि मैंने एक सफल मसाला फिल्म नायक के रूप में सफलता का स्वाद चखा है और साथ ही खिलजी जैसे एंटी हीरो की भूमिका भी निभाई है। ये इंडस्ट्री के लिए रोमांचक समय है और मैं निश्चित रूप से आगे रहना चाहता हूं, अपने कौशल को आगे बढ़ाना चाहता हूं और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बनना चाहता हूं। अपनी हर फिल्म के साथ दर्शकों को हर बार कुछ नया और रोमांचक देने की मेरी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा है। 

यह भी पढ़ें: Box Office: फिर चला रजनीकांत का जादू, पेट्टा को पहले दिन इतने करोड़

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास हनीमून पर...पहुंचे यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.