Move to Jagran APP

इस वजह से अमिताभ बच्चन के मुरीद हैं हास्य कलाकार राकेश बेदी, बताया खुश रहने का मंत्र

दोनों शो के बारे में बात करते हुए राकेश ने 'भाबी जी' की तुलना में 'श्रीमान-श्रीमती' की सेल्फ़ लाइफ़ ज़्यादा लम्बी बताई।

By Hirendra JEdited By: Published: Mon, 10 Jul 2017 02:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2017 03:17 PM (IST)
इस वजह से अमिताभ बच्चन के मुरीद हैं हास्य कलाकार राकेश बेदी, बताया खुश रहने का मंत्र
इस वजह से अमिताभ बच्चन के मुरीद हैं हास्य कलाकार राकेश बेदी, बताया खुश रहने का मंत्र

हीरेंद्र झा, मुंबई। वेटरन हास्य कलाकार राकेश बेदी एक ऐसे एक्टर हैं जो एक साथ टीवी, सिनेमा और थियेटर तीनों जगह लगातार एक्टिव हैं और यही बात उन्हें सबसे अलग भी बनाती हैं। पिछले 40 साल से अभिनय कर रहे राकेश बेदी इनदिनों अपने प्ले ' द लास्ट ओवर' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। बहरहाल, राकेश बेदी ने जागरण डॉट कॉम से एक खास बातचीत में अपने करियर और यात्रा को लेकर खुल कर बात की।

prime article banner

लगभग 40 साल से उसी उत्साह और ऊर्जा से काम कर रहे राकेश बेदी कहते हैं कि स्टेज से उन्हें ज्यादा ऊर्जा मिलती है। राकेश कहते हैं कि- "पिछले 15 साल में एक भी महीना ऐसा नहीं गुजरा जब मैंने थियेटर नहीं किया हो।" अपने एक शो का जिक्र करते हुए राकेश कहते हैं- "मेरा एक प्ले है 'मसाज़', 2 घंटे के इस शो में कुल 24 किरदार हैं, जिसे मैं अकेले ही करता हूं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस शो में कितनी एनर्जी लगती होगी और मैं इसके 350 शो कर चुका हूं।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली ख़ान की फ़िल्म केदारनाथ इस डेट पर होगी रिलीज़, देखें तस्वीरें

इस ऊर्जा और उत्साह के बारे में राकेश कहते हैं कि- "मुझे एनर्जी मिलती है अमिताभ बच्चन से। अमिताभ बच्चन को ही देखिये एक के बाद एक कितनी और किस रेंज की फ़िल्में दे रहे हैं। उनको देख कर लगता है जैसे कि उनमें आज भी लगातार अच्छा करने की भूख बाकी है। बिग बी की यह बात मेरे लिए काफी इंस्पायरिंग है।" एक सवाल में जब हास्य कलाकार राकेश बेदी से खुश रहने का मूल मंत्र पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- "अपने पड़ोसियों और आस-पास के लोगों को खुश रखिये, यही हैप्पीनेस का मूल मंत्र है।"

यह भी पढ़ें: सैफ़-करीना के बेटे तैमूर की ऐसी साफ़ और मुस्कुराती तस्वीरें आपने नहीं देखी होगी, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

आजकल राकेश बेदी एंड टीवी के चर्चित शो 'भाबी जी घर पे हैं' में भी नज़र आ रहे हैं। बता दें, कि यह शो 'श्रीमान-श्रीमती' का अपडेटेड संस्करण है। 'श्रीमान-श्रीमती' में भी राकेश महत्वपूर्ण भूमिका में थे। दोनों शो के बारे में बात करते हुए राकेश ने 'भाबी जी' की तुलना में 'श्रीमान-श्रीमती' की सेल्फ़ लाइफ़ ज़्यादा लम्बी बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.