Move to Jagran APP

जानें कौन हैं 29 वर्षीय श्रीकांत बोला, जिन पर बनने जा रही है बायोपिक, राजकुमार राव होंगे लीड रोल में

आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले श्रीकांत बोला ने कई कठिन परिस्थितियों और चुनौतियों का सामना किया है। श्रीकांत जन्म से ही नेत्रहीन थे और उनके माता-पिता बहुत ही गरीब और अशिक्षित थे। उन्हें जन्म से ही कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:18 AM (IST)
जानें कौन हैं 29 वर्षीय श्रीकांत बोला, जिन पर बनने जा रही है बायोपिक, राजकुमार राव होंगे लीड रोल में
Rajkummar Rao Plays Srikanth Bolla Role In His Biopic Know Who Is He Read Full Details Here

नई दिल्ली, जेएनएन। Srikanth Bolla Biopic : फिल्म इंडस्ट्री में आए दिन बायोपिक फिल्में बनने की खबरें सामने आती रहती हैं। वहीं हर साल न जानें कितने लोगों के जीवन पर आधिरित फिल्म बनती है। वहीं दर्शक भी बायोपिक फिल्मों को देखना काफी पसंद करते हैं। इसी बीच साल के शुरू होने के साथ ही एक और बायोपिक की घोषणा हो गई है। बता दें कि भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और निधि परमार हीरानंदानी एक साथ मिलकर दर्शकों के लिए श्रीकांत बोला की दमदार कहानी ले कर आ रहे हैं। तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राज कुमार राव अहम भूमिका में नज़र आयेंगे। श्रीकांत बोला, एक ऐसे उद्योगपति की बायोपिक जिन्होंने अपनी दृश्यहीनता को अपने सपनों पर हावी नहीं होने दिया और उन्होंने बोलेंट इंडस्ट्रीज नामक कंपनी की स्थापना की जिसका नेतृत्व रवि कांत मंथा कर रहे हैं। इस प्रेरक कहानी को सुमित पुरोहित और जगदीप सिद्धू द्वारा लिखा गया है और इस फिल्म की शूटिंग जुलाई 2022 में शुरू की जायेगी।

loksabha election banner

View this post on Instagram

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले श्रीकांत बोला ने कई कठिन परिस्थितियों और चुनौतियों का सामना किया है। श्रीकांत जन्म से ही नेत्रहीन थे और उनके माता-पिता बहुत ही गरीब और अशिक्षित थे। उन्हें जन्म से ही कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है। 10वीं कक्षा पास करने के बाद साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करने के लिए उन्हें लंबे समय तक राज्य के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। श्रीकांत ने ना सिर्फ अच्छे नंबरों से 10वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी की बल्कि वह अमेरिका के मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पढाई करने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय नेत्रहीन छात्र बनने का गौरव भी हासिल किया। एक दमदार और अग्रिण दूरदर्शिता के साथ वे दृढ़ता से इस चीज को मानते हैं कि अपने विजन को पूरा करने के लिए देखने की शक्ति से ज्यादा दिमाग की जरूरत होती है।

इस तरह की प्रेरक कहानी के साथ के साथ अद्भुत व्यक्तित्व के बारे में बात करते हुए, टी-सीरीज़ के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन भूषण कुमार ने कहा है, "श्रीकांत बोला की कहानी मुश्किलों से लड़कर आगे बढ़ने की कहावत को पूरा करता है जन्म से ही उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, इसके बावजूद उन्होंने अपने सपनों के बीच किसी चीज को आने नहीं दिया, उनके सपनों का सफर वास्तव में बहुत ही प्रेरणादायक है। उनके जैसे व्यक्ति के साथ जुड़ना वास्तव में एक सौभाग्य की बात है। एक ऐसे दमदार व्यक्तिववाले किरदार को सिर्फ राजकुमार राव जैसा होनहार एक्टर ही निभा सकता है और हमें खुशी है कि वे हमारे साथ हैं। निर्देशक तुषार हीरानंदानी दर्शकों के समक्ष इस खूबसूरत कहानी को पेश करने का बहुत ही अलग नजरिया रखते हैं। हम इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं साथ ही हम इस बात से भी खुश हैं कि दर्शक श्रीकांथ की इस खूबसूरत कहानी के साक्षी बन सकेंगे।"

निधि परमार हीरानंदानी और तुषार हीरानंदानी कहते हैं, "जैसे ही हमने सर की कहानी सुनी, हमने तय कर लिया था कि हम इस प्रेरक कहानी को लोगों तक जरूर पहुंचना चाहिए और सिनेमा से बेहतर माध्यम क्या हो सकता है। राजकुमार राव और भूषण जी जैसे पावरहाउस के साथ काम करने के लिए हम वास्तव में बेहद खुश हैं। हम आशा करते हैं कि सर का यह सफर हमारी तरह दर्शकों के दिलों को भी छू जायेगा।

View this post on Instagram

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए राजकुमार राव कहते हैं, "श्रीकांत बोला प्रेरणास्त्रोत हैं ! इस तरह के एक प्रेरक व्यक्तित्व की भूमिका निभाना वास्तव में मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है, इतनी कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद फीनिक्स की तरह बढ़ते रहे। मैं श्रीकांथ के किरदार को निभाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं। इस तरह के प्रेरक प्रोजेक्ट के साथ भूषण सर के साथ एक बार फिर से काम करने को लेकर बेहद खुशी हो रही है।"

गुलशन कुमार और टी-सीरीज़ प्रस्तुत करते हैं, टी-सीरीज़ फ़िल्म्स और चाक एन चीज़ फ़िल्म्स प्रोडक्शन एलएलपी की फिल्म, जिसे फिलहाल श्रीकांथ बोला टाइटल दिया गया है। बता दें कि इस प्रोजेक्ट को तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और निधि परमार हीरानंदानी द्वारा निर्मित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.