Move to Jagran APP

Box Office पर नया रिकॉर्ड बनाने के करीब रजनी-अक्षय की 2.0, केदारनाथ 60 करोड़ की ओर

फिल्म 2.0 अगर अगले दो दिन में ये रिकॉर्ड बनाती है तो अगली नज़र एक था टाइगर के 199 करोड़ रूपये पर होगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 12:09 PM (IST)
Box Office पर नया रिकॉर्ड बनाने के करीब रजनी-अक्षय की 2.0, केदारनाथ 60 करोड़ की ओर
Box Office पर नया रिकॉर्ड बनाने के करीब रजनी-अक्षय की 2.0, केदारनाथ 60 करोड़ की ओर

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 के हिंदी वर्जन ने अपनी रिलीज़ के 18 दिनों में 183 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है और अब ये फिल्म हिंदी वर्जन में एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है। उधर फिल्म केदारनाथ भी इस वीकेंड में मजबूती से उभरी है।

loksabha election banner

शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 20 वें दिन यानि इस मंगलवार को हिंदी वर्जन के जरिये बॉक्स ऑफिस पर करीब 80 लाख रूपए का कलेक्शन हासिल किया। सोमवार को कमाई लगभग 85 लाख रूपए रही थी। अब ये फिल्म 183 करोड़ 75 लाख रूपये के आंकड़े तक पहुंच गई है। फिल्म के पिछले वीकेंड के बाद 200 करोड़ तक पहुंचने की संभावना थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस हफ़्ते शाहरुख खान की ज़ीरो है और उसकी रिलीज़ से पहले ऐसा अनुमान है कि ये फिल्म, बाजीराव मस्तानी के लाइफ़ टाइम कलेक्शन 188 करोड़ रूपये और ये जवानी है दीवानी के 188 करोड़ 92 लाख रूपये की कमाई को पार कर जायेगी। 

रोबोट/इंथिरन का ये दूसरा भाग 29 नवंबर को मूल तमिल फिल्म के साथ हिंदी और तेलुगु के डब संस्करणों में दुनिया भर में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया। फिल्म 2.0 में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है।

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस मंगलवार को एक करोड़ रूपये का जबरदस्त कलेक्शन किया है और अब फिल्म की कुल कमाई का आंकड़ा 60 करोड़ की ओर बढ़ रहा है। फिल्म को सात करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थीl

पहले हफ़्ते में फिल्म को 42 करोड़ 45 लाख रूपये और दूसरे वीकेंड में 11 करोड़ 76 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है।

ये फिल्म मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। एक दिन वह डंडी में एक यात्री को लेकर केदारनाथ जा रहा होता है कि इसी बीच आपदा आ जाती है, जिससे पूरा रास्ता टूट-फूट जाता है। बाबा केदार के दर्शनों को आई एक लड़की भी इस सैलाब में फंस जाती है। पहाड़ का यह लड़का जान हथेली पर रख कर उस लड़की को बचाता है और फिर प्यार परवान चढ़ता है।

यह भी पढ़ें: Box Office: केदारनाथ 50 करोड़ की ओर, 2.0 की कमाई अब इतने करोड़ पहुंची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.