Move to Jagran APP

Raj Kundra को बॉम्बे हाई कोर्ट से गुरुवार को भी नहीं मिली राहत, अब शनिवार को होगी याचिका पर सुनवाई

राज ने अपनी गिरफ़्तारी को अवैध बताते हुए इसे बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी मगर बेंच ने प्रोसिक्यूशन को सुने बिना अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था और सुनवाई गुरुवार तक स्थगित कर दी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 07:22 AM (IST)
Raj Kundra को बॉम्बे हाई कोर्ट से गुरुवार को भी नहीं मिली राहत, अब शनिवार को होगी याचिका पर सुनवाई
Raj Kundra Case is in Bombay High Court. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अश्लील वीडियो बनाने और उनका ऐप के ज़रिए कारोबार करने के आरोप में गिरफ़्तार हुए बिज़नेसमैन और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को गुरुवार को भी बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी। उच्च न्यायालय ने राज की याचिका को सुनवाई के बाद शनिवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें, राज ने मुंबई पुलिस द्वारा अपनी गिरफ़्तारी और मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा रिमांड को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी है। 

loksabha election banner

बता दें, राज को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई को गिरफ़्तार किया था। उन पर पोर्नोग्राफिक फ़िल्मों के बिज़नेस में लिप्त होने का आरोप है। मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राज को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा था। 23 जुलाई को पुलिस कस्टडी की अवधि बढ़ाकर 27 जुलाई कर दी गयी थी। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राज कुंद्रा की ज़मानत याचिका भी खारिज़ कर दी थी। 

मंगलवार को राज ने अपनी गिरफ़्तारी को अवैध बताते हुए इसे बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, मगर बेंच ने प्रोसिक्यूशन को सुने बिना अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था और सुनवाई गुरुवार तक स्थगित कर दी थी। गुरुवार को जिरह के दौरान जांच अधिकारी को उपस्थित रहने के लिए भी कहा गया था।

राज कुंद्रा ने पुलिस पर भारतीय दंड संहिता के तहत 41-ए नोटिस दिये बिना गिरफ़्तार करने का आरोप लगाते हुए अपनी गिरफ़्तारी को अवैध बताया है। राज के अलावा अन्य आरोपी रायन थॉर्पे ने भी बॉम्बे हाई कोर्ट में गिरफ़्तारी को चुनौती दी है। गुरुवार को दोनों आरोपियों के अधिवक्ताओं ने अपनी बहस पूरी कर ली। अब अभियोजन पक्ष के वकील को जवाब देना है। मामले की सुनवाई अब शनिवार को होगी।

पोर्नोग्राफिक फ़िल्म केस में मुंबई पुलिस ने एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ के अलावा राज की कम्पनी के कुछ प्रोड्यूसर्स के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज़ किया है। यह केस मालवानी पुलिस स्टेशन में दर्ज़ किया गया था, जिसे अब क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल के हवाले कर दिया गया है, जो राज कुंद्रा केस की जांच कर रही हैं। इस केस में पुलिस ने राज की पत्नी शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.