Move to Jagran APP

Raj Kaushal के आकस्मिक निधन से सदमे में फ़िल्म इंडस्ट्री, ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को दिया था ब्रेक

राज कौशल ने 1999 में आयी म्यूज़िकल रोमांटिक फ़िल्म प्यार में कभी कभी से निर्देशकीय पारी शुरू की थी। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म से राज के साथ इसकी मुख्य स्टार कास्ट ने भी फ़िल्मों में डेब्यू किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 06:00 PM (IST)
Raj Kaushal के आकस्मिक निधन से सदमे में फ़िल्म इंडस्ट्री, ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को दिया था ब्रेक
Twinkle Khanna with Rinkie, Kajol and Raj Kaushal. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 30 जून की सुबह फ़िल्म इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद ख़बर आयी। निर्माता-निर्देशक राज कौशल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। महज़ 49 साल के राज के आकस्मिक निधन से फ़िल्म इंडस्ट्री भी सदमे में आ गयी। 24 जुलाई को राज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते। राज को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी जा रही हैं और पत्नी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी को सांत्वना।

loksabha election banner

राज कौशल ने 1999 में आयी म्यूज़िकल रोमांटिक फ़िल्म प्यार में कभी कभी से निर्देशकीय पारी शुरू की थी। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म से राज के साथ इसकी मुख्य स्टार कास्ट ने भी फ़िल्मों में डेब्यू किया था। ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना की बतौर लीड एक्ट्रेस पहली फ़िल्म थी। डीनो मोरिया और संजय सूरी भी इसी फ़िल्म के ज़रिए मॉडल से अभिनेता बने।

 

View this post on Instagram

A post shared by Raj Kaushal (@rajkaushal)

यह फ़िल्म उस दौर के युवाओं के बीच चर्चित रही थी और इसका संगीत काफ़ी हिट रहा था। इसके बाद राज ने दो और फ़िल्मों का निर्देशन किया। 2004 में आयी शादी का लड्डू और 2006 में आयी एंथनी कौन है। इस फ़िल्म में राज मुन्नाभाई एमबीबीएस से मशहूर हो चुकी मुन्ना और सर्किट की जोड़ी यानी संजय दत्त और अरशद वारसी को साथ लाए।

अरशद वारसी ने राज को याद करते हुए लिखा- आज मैंने अपना एक प्यार दोस्त खो दिया। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं राज कौशल को कई सालों से जानता था। हमने कई साल पहले एक फ़िल्म की थी और उनके साथ को ख़ूब एंजॉय किया था। उनके चेहरे पर कभी चिंता की लकीर नहीं देखी। हमेशा मुस्कुराते रहना और ज़रूरत के समय मौजूद रहना। तुम्हारी बहुत या आएगी दोस्त।

 

View this post on Instagram

A post shared by Raj Kaushal (@rajkaushal)

प्यार में कभी कभी और शादी का लड्डू के अलावा 2005 में आयी ओनिर निर्देशित माई ब्रदर निखिल को राज ने प्रोड्यूस किया था। दिलचस्प तथ्य यह भी है कि 1992 में आयी काजोल की डेब्यू फ़िल्म बेख़ुदी में राज ने स्टंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इस फ़िल्म के हीरो कमल सदाना थे। राज फ़िलहाल अपनी वेब सीरीज़ अक्कड़ बक्कड़ पर काम कर रहे थे, जो एक क्राइम ड्रामा है।

राज को इंडस्ट्री में उनके व्यवहार के लिए भी जाना जाता था। यही वजह है कि उनके साथ काम करने वालों के अलावा तमाम सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.