Move to Jagran APP

Rahat Indori Death: 'मैं मर जाऊं, तो मेरी एक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना'

Rahat Indori Death ‘रहने को सदा दुनिया मे आता नही कोई...आप जैसे गए वैसे भी जाता नही कोई’।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:51 AM (IST)
Rahat Indori Death: 'मैं मर जाऊं, तो मेरी एक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना'
Rahat Indori Death: 'मैं मर जाऊं, तो मेरी एक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना'

नई दिल्ली, जेएनएन। ‘रहने को सदा दुनिया मे आता नही कोई...आप जैसे गए वैसे भी जाता नही कोई’ जैसी अनगिनत दमदार शायरियों से समां बांध देने वाले मशहूर और लोकप्रिय शायर राहत इंदौरी अब हमारे बीच नहीं रहे। कार्डियक अरेस्ट की वजह से राहत इंदौरी ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया। हाल ही में राहत का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव आया था जिसके बाद उन्हें अरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया।

loksabha election banner

राहत साहब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए फैंस को इस बारे में जानकारी थी कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं उनके निधन की जानकारी भी उनके आधिकारि ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए ही दी गई है।

राहत इंदौरी का कोविड 19 टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद हर कोई उनके लिए दुआ मांग रहा था, लेकिन राहत इंदौरी ने आज इस दुनिया से हमेशा के लिए रुख़सत हो गए। राहत इंदौरी कितने बड़े और मशहूर शायर थे ये बात सभी जानते हैं। हर उम्र का शख़्स उनकी शायरी का दीवाना था। क्या मोहब्बत हो, क्या बग़ावत, हो क्या देशभक्ति हो, क्या नफरत हो... राहत साहब हर तरह की शायरी करने में माहिर थे। उनकी शायरी करने का अंदाज इतना अलग था कि वो अपने अंदाज़ से ही महफिल में जान डाल देते थे।

यह भी देखें: राहत इंदौरी का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

राहत साहब का जाना शायरी की दुनिया में तो एक झटका है ही, साथ ही शायरी के शौकीन उनके फैंस के लिए भी ये एक सदमे जैसा है। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके फेमस शेयर ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं।

यह भी देखें: RIP Rahat Indori: देखें राहत इन्दोरी के दिल छू लेने वाले फेमस शेर

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.