Radhe Your Most Wanted Bhai: साइबर सेल में पायरेसी की शिकायत, पुलिस को वॉट्सऐप-टेलीग्राम पर लिंक भेजने वालों की तलाश

राधे के मेकर्स की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि फ़िल्में इंडस्ट्री में काम कररहे लाखों लोगों के लिए जीवन-यापन रोज़गार और आय का ज़रिया हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए पायरेसी सबसे बड़ा ख़तरा है। सरकार को दिये जा रहे टैक्स पर भी असर पड़ता है।

Manoj VashisthPublish: Mon, 17 May 2021 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:05 PM (IST)
Radhe Your Most Wanted Bhai: साइबर सेल में पायरेसी की शिकायत, पुलिस को वॉट्सऐप-टेलीग्राम पर लिंक भेजने वालों की तलाश

नई दिल्ली, जेएनएन। ईद के मौक़े पर 13 मई को रिलीज़ हुई सलमान ़ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई को अपने फैंस के दिलों में उतरने में तो कोई दिक्कत नहीं हुई, मगर पायरेसी की विकट समस्या से जूझना पड़ रहा है। मेकर्स ने अब इस मामले में मुंबई के साइबर सेल में पुलिस शिकायत दर्ज़ करवायी है। साथ ही, लोगों को चेतावनी दी है कि अगर वो बाज़ नहीं आये तो बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं।

राधे का निर्माण सलमान ख़ान की प्रोडक्शन कम्पनी सलमान ख़ान फ़िल्म्स और ज़ी स्टूडियोज़ ने किया है। ज़ी स्टूडियोज़ ने एक स्टेटमेंट जारी करके पुलिस कार्रवाई की सूचना दी। इसमें कहा गया है कि राधे के पायेरटेड वर्ज़न व्हाट्सऐप और टेलीग्राम पर सर्कुलेट किये जा रहे हैं, जिसके ख़िलाफ़ ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज़ेज लिमिटेड ने साइबर सेल में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज़ करवायी है। पुलिस अधिकारी ऐसे नम्बरों का पता लगाने में जुटे हैं, जो पायेरसी की इस साजिश में शामिल हैं। इन नम्बरों के मालिक़ों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि राधे ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले दिन सभी प्लेटफॉर्म्स पर 4.2 मिलियन व्यूज़ हासिल किये, जहां-जहां यह आधिकारिक तौर पर रिलीज़ की गयी थी। पायेरसी लिंक के ध्यान में आने के बाद कम्पनी की एंटी-पायरेसी टीम ने पिछले तीन दिनों में उन्हें हटाने के लिए सभी ज़रूरी क़दम उठाये हैं। मेकर्स ने जनता से राधे समेत किसी भी कंटेंट की पायरेसी में शामिल ना होने की अपील भी की। 

स्टेटमेंट में आगे कहा गया कि फ़िल्में इंडस्ट्री में काम कररहे लाखों लोगों के लिए जीवन-यापन, रोज़गार और आय का ज़रिया हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए पायरेसी सबसे बड़ा ख़तरा है। इससे ना सिर्फ़ लोगों की आजीविका प्रभावित होती है, बल्कि सरकार को दिये जा रहे टैक्स पर भी असर पड़ता है। स्टेटमेंट में एक ई-मेल एड्रेस भी दिया गया है, जिस पर पायरेसी की शिकायत भेजी जा सकती है। 

सलमान भी दे चुके हैं चेतावनी

इससे पहले शनिवार को सलमान ख़ान ने सोशल मीडिया के ज़रिए पायरेसी करने वालों को चेतावनी दी थी, अगर बाज़ नहीं आये तो नुक़सान उठाना पड़ेगा। सलमान की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था कि हमने राधे महज़ 249 रुपये पर व्यू के आधार पर उपलब्ध करवायी है। फिर भी कुछ साइट्स ग़ैरक़ानूनी रूप से पायरेसी कर रही हैं, जो एक गंभीर अपराध है। इसमें कहा गया कि जो लोग पायरेसी के ज़रिए फ़िल्म देख रहे हैं, वो भी फंसेंगे। 

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी राधे में दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा, जैकी श्रॉफ और गौतम गुलाटी प्रमुख किरदारों में हैं। फ़िल्म में सलमान के किरदार राधे को ड्रग माफ़िया के ख़िलाफ़ लड़ते हुए दिखाया गया है।

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept