Move to Jagran APP

Movies Clash in 2021: अक्षय कुमार से होगी शाहिद कपूर की टक्कर तो आमने-सामने होंगे जॉन और सलमान, बड़े पर्दे पर इन फिल्मों में होगा क्लैश

साल 2020 में फैली कोरोना महामारी की वजह थिएटर्स पूरे साल बंद रहे। कोरोना काल की वजह से न किसी फिल्म की शूटिंग हुई और न ही बड़े पर्दे पर कोई फिल्म रिलीज़ हो सकी। इस वजह से कुछ चर्चित फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी रिलीज़ कर दिया गया।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 11:37 AM (IST)
Movies Clash in 2021: अक्षय कुमार से होगी शाहिद कपूर की टक्कर तो आमने-सामने होंगे जॉन और सलमान, बड़े पर्दे पर इन फिल्मों में होगा क्लैश
Photo credit - All Movie Released Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 में फैली कोरोना महामारी की वजह थिएटर्स पूरे साल बंद रहे। कोरोना काल की वजह से न किसी फिल्म की शूटिंग हुई, और न ही बड़े पर्दे पर कोई फिल्म रिलीज़ हो सकी। इस वजह से कुछ चर्चित फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी रिलीज़ कर दिया गया। सिनेमाहॉल बंद होने की वजह से थिएटर्स के मालिकों को भी करोड़ों का नुकसान हुआ। लेकिन अब साल 2021 में फिल्म इंडस्ट्री फिर से रफ्तार पकड़ने वाली है।

loksabha election banner

फिल्म निर्माता और निर्देशक पूरे दम के साथ बड़े पर्दे पर अपनी फिल्में उतारने के लिए तैयार हो गए हैं। आए दिन फिल्मों की रिलीज़ डेट अनाउंस की जा रही हैं। लेकिन इसका एक नुकसान ये भी है कि जैसे-जैसे फिल्मों की रिलीज़ डेट सामने आ रही है वैसे-वैसे बड़े पर्दे पर उनकी भिड़ंत का भी पता चलता जा रहा है। इस साल कई बिग बजट फिल्में पर्दे पर आपस में टकराने वाली हैं। फिर चाहें वो अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’ हो या शाहिद कपूर की ‘जर्सी’। चलिए हम आपको बताते हैं उनके फिल्मों के बारे में जिनकी इस साल टक्कर होने वाली है।

Satyamev Jayate vs Radhe : जॉन अब्राहम ने हाल ही में ये अनाउंस किया कि उनकी फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' ईद के मौके पर यानी 14 मई 2021 को रिलीज़ होने वाली है। सत्यमेव जयते 2 का निर्देशन मिलाप ज़वेरी ने किया है। यह एक एक्शन फ़िल्म है, जिसमें जॉन वीरेंद्र राठौड़ के किरदार में दिखेंगे। फ़िल्म में दिव्या खोसला कुमार फीमेल लीड रोल में हैं। सत्यमेव जयते के इस सीक्वल में मनोज बाजपेयी भी नज़र आएंगे। लेकिन ईद पर जॉन इब्राहिम के सामने सलमान ख़ान होंगे। क्योंकि सलमान ख़ान की अपकमिंग फिल्म ‘राधे’ भी ईद के मौके पर ही रिलीज़ होगी। राधे पिछले साल भी ईद पर रिलीज़ होने वाली थी, मगर कोरोना वायरस पैनडेमिक में हुए लॉकडाउन में शूटिंग और सिनेमाघर बंद होने से फ़िल्म टल गई।

Prithviraj VS Jersey : हाल ही में यशराज फ़िल्म्स ने 2021 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली अपनी फ़िल्मों की लिस्ट जारी की है। जिसमें अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ भी शामिल है। ‘पृथ्वीराज’ को इसी साल 5 नवंबर को रिलीज़ किया जाएगा। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित पृथ्वीराज इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में दिखेंगे। वहीं, मानुषी छिल्लर फ़िल्म से बतौर एक्ट्रेस डेब्यू करेंगी। संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा हैं। 5 नवंबर को अक्षय कुमार की भिड़ंत शाहिद कपूर से होने वाली है क्योंकि शाहिद की फिल्म ‘जर्सी’ भी 5 नवंबर को ही बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी। शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ तेलुगु फ़िल्म जर्सी का हिंदी रीमेक है। तेलुगु जर्सी में नानी ने मुख्य किरदार निभाया था, जबकि हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं। दोनों फ़िल्मों का निर्देशन गौतम तिन्नौरी ने किया है।

RRR Vs Maidan : हाल ही में ‘बाहुबली’ निर्देशक एस.एस.एस राजामौली ने ये अनाउंस किया की आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म को दशहरे को मौके पर 13 अक्टूबर 2021 को रिलीज़ किया जाएगा। RRR इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है। रामामौली के इस अनाउंसमेंट से बोनी कपूर नाराज़ भी हो गए हैं क्योंकि बोनी ये पहले ही अनाउंस कर चुके हैं कि अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘मैदान’ को 15 अक्टूर 2021 में रिलीज़ किया जाएगा। अब दोनों फिल्मों का आसपास रिलीज़ होना दोनों ही फिल्मों की कमाई पर असर डाल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.