Move to Jagran APP

Box Office: हैप्पी फिर भाग जायेगी हुई रिलीज़, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद

आज अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष की जीनियस भी रिलीज़ हुईl फिल्म का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का होना है, जो फिल्म में विलेन के रोल में हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 01:35 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 08:52 AM (IST)
Box Office: हैप्पी फिर भाग जायेगी हुई रिलीज़, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद
Box Office: हैप्पी फिर भाग जायेगी हुई रिलीज़, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद

मुंबई। देश में भारी बारिश और तबाही के बीच 15 अगस्त को रिलीज़ हुई सत्यमेव जयते और गोल्ड ने बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा बिज़नेस तो निकाल लिया है। आज दो फिल्में रिलीज़ हुई हैं, जिन पर मार्केट की नज़र रहेगी।

loksabha election banner

आज शुक्रवार यानि 24 अगस्त को बॉक्स ऑफ़िस पर सोनाक्षी सिन्हा की हैप्पी फिर भाग जायेगी और फिल्मकार अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष की हीरो के रूप में डेब्यू फिल्म जीनियस रिलीज़ हुई है। मुदस्सर अज़ीज के निर्देशन में बनी हैप्पी फिर भाग जायेगी एक कॉमेडी जर्नी है और ये 2016 में आई हैप्पी भाग जाएगी का सीक्वल है। कहानी उसी हैप्पी की है जो पिछली बार पाकिस्तान भाग गई थी और इस बार चीन भागी है। पिछली बार डायना पेंटी ने हैप्पी का लीड रोल निभाया था लेकिन इस बार कहानी में ट्विस्ट दे कर दो दो हैप्पी को फिल्म में रखा गया है और दूसरी हैप्पी का रोल सोनाक्षी सिन्हा ने किया है। फिल्म में पहले की तरह जिमी शेरगिल और अली फजल का अहम् रोल बरकरार है लेकिन पंजाबी स्टार जस्सी गिल के रूप में एक और नई एंट्री हुई है।

करीब दो घंटे 15 मिनिट की इस फिल्म को बनाने में 25 करोड़ रूपये की लागत आई है। फिल्म को 1200 से 1500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को पहले दिन दो से चार करोड़ के बीच में कमाई हो सकती है और बाद में माउथ पब्लिसिटी से फिल्म बढ़ सकती है। फिल्म के ट्रेलर में जिस तरह के कॉमेडी पंचेज़ दिखे हैं उससे फिल्म को फ़ायदा हो सकता है। वीकेंड में फिल्म को अच्छा करना होगा हालांकि इस बार रक्षाबंधन रविवार को है।

हैप्पी भाग जाएगी को पहले दिन दो करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था और फिल्म ने 28 करोड़ 82 लाख रूपये का लाइफ़टाइम कलेक्शन किया था।

सोनाक्षी इससे पहले वेलकम टू न्यूयॉर्क में दिखी थीं और उस फिल्म को कुल दो करोड़ 38 लाख रूपये की ही कमाई हुई थी

सोनाक्षी की इत्तेफ़ाक ने पहले दिन 4 करोड़ 5 रूपये और कुल 30 करोड़ 21 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

आज नए चेहरे का बॉलीवुड में आगमन हुआ है। वैसे तकनीकी रूप से ये डेब्यू नहीं है। हम बात कर रहे हैं गदर एक प्रेम कथा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के निर्देशन अनिल शर्मा की। जिनका बेटा लीड रोल में फिल्म जीनियस से आ रहा है। डेब्यू इसलिए नहीं है क्योंकि उत्कर्ष ने ही गदर में सनी देओल के बेटे जीते की भूमिका निभाई थी। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी जीनियस में उत्कर्ष की हीरोइन के रूप में इशिता चौहान हैं। ये इशिता का भी लीड रोल में डेब्यू होगा। उन्होंने आपका सुरूर में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल निभाया था।

जीनियस एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें हीरो सच्चा देशभक्त बन कर देश के दुश्मनों से लड़ता है और रोमांस भी करता है । कहानी ये में कहने की कोशिश की गई है कि जीनियस तो वो होता है जिसके पास कैरेक्टर हो। जो हर परिस्थिती में ज़िंदगी की लड़ाई लड़ता है और जीतता है।

फिल्म का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का होना है जो फिल्म में विलेन के रोल में हैं। इस फिल्म को 1000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। माना जा रहा है कि फिल्म को एक से दो करोड़ के बीच की ओपनिंग लग सकती है। हालांकि नवाज़ फैक्टर के कारण अगर 50 लाख का बोनस मिल गया तो अचरज की बात नहीं।

बॉक्स ऑफ़िस पर इस समय अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते का जोर है और ये इस वीकेंड में भी बना रहेगा। महीने के आख़िरी हफ़्ते में देओल्स की यमला पगला दीवाना फिर से रिलीज़ हो रही है और तब तक इस हफ़्ते की रिलीज़ फिल्मों को कमाने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर गोल्ड भी फिसला, लेकिन अक्षय कुमार की फिल्म ने इतने कमा लिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.