Move to Jagran APP

स्कूली किताब में छपी सुशांत सिंह राजपूत की फोटो, बच्चों को समझाया कैसा होता है ‘मानव’

सुशांत को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की फोटो बंगाल के किसी स्कूल की टेक्स्ट बुक में शामिल की गई है। ये तस्वीर सुशांत के सीरियल पवित्र रिश्ता से ली गई है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:53 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:53 AM (IST)
स्कूली किताब में छपी सुशांत सिंह राजपूत की फोटो, बच्चों को समझाया कैसा होता है ‘मानव’
image source: sudhant singh rajput fan page (sushant_ki_jabra_fan)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी यादें लोगों के दिलों में आज भी जिंदा हैं। सुशांत के फैन्स को उनसे जुड़ी हर खबर का बेसब्री से इंतजार होता है।इसी बीच सुशांत को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की फोटो बंगाल के किसी स्कूल की टेक्स्ट बुक में शामिल की गई है। ये तस्वीर सुशांत के सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से ली गई है।

loksabha election banner

कहा जा रहा है कि फोटो का इस्तेमाल बच्चों को फैमिली वैल्यूज बताने के लिए किया गया है। इसमें सुशांत को एक पिता के रूप में दिखाया किया गया है। सुशांत की दोस्त स्मिता पारिख ने अपने ट्विटर अकाउंट से इसकी फोटो भी शेयर की है।फोटो में सुशांत के साथ अंकिता लोखंडे भी हैं। स्मिता पारिख ने इसे शेयर करते हुए लिखा 'इसे देखकर मैं बहुत गर्व महसूस करती हूं। जाहिर तौर पर हमारा एजुकेशन बोर्ड को भी ऐसा ही लगता है कि वो बेस्ट हैं'।

वहीं एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें यूजर ने लिखा है कि- 'ये मेरे छोटी कजिन बहन की स्कूल सांइस की किताब है। वो तीसरी कक्षा में है। इस किताब में लिखा है कि इंसान क्या है, जानवर क्या है। यहां पर सुशांत की फोटो है एक इंसान के उदाहरण के तौर पर'। ये किताब बांग्ला भाषा में है। बता दें कि सीरियल पवित्र रिश्ता में सुशांत का नाम मानव था, शायद इसी लिए किताब में मानव और पशु का फर्क समझाने के लिए सुशांत की फोटो का इतेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में मृत मिले थे। इसके करीब डेढ़ महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने पटना में रिया के और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उनके पिता ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने और उनके खाते से पैसे निकालने का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। इस मामले की जांच अभी भी जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.