Move to Jagran APP

Happy Valentine Day: 16 साल की उम्र में सलमान खान से प्यार कर बैठी थीं ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस,शादी करने के लिए अपने देश से आई थीं मुंबई

पाकिस्तानी मूल की मशहूर अभिनेत्री सोमी अली एक बार फिर से चर्चा में हैं। वह साल 1991 के में अमेरिका से मुंबई बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान से शादी करने के मकसद से आई थीं। उस समय सोमी अली की उम्र महज 16 साल थी।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 02:32 PM (IST)
Happy Valentine Day: 16 साल की उम्र में सलमान खान से प्यार कर बैठी थीं ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस,शादी करने के लिए अपने देश से आई थीं मुंबई
पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी और अभिनेता सलमान खान, Instagram : realsomyali/beingsalmankhan

नई दिल्ली, जेएनएन । पाकिस्तानी मूल की मशहूर अभिनेत्री सोमी अली एक बार फिर से चर्चा में हैं। वह साल 1991 के में अमेरिका से मुंबई बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान से शादी करने के मकसद से आई थीं। उस समय सोमी अली की उम्र महज 16 साल थी। उन्होंने मुंबई आकर न केवल सलमान खान के सबसे करीब आ गईं बल्कि उन्होंने उनके साथ फिल्म भी की। हालांकि सलमान खान और सोमी अली की फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन इन दोनों के रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ऐसे में हम आपको वेलेंटाइन डे वीक में सोमी अली की प्रेम कहानी के बारे में आपको बताते हैं।

loksabha election banner

दरअसल सोमी अली ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के अलावा फिल्मी करियर को लेकर ढेर सारी बातें कीं। इसके अलावा सलमान खान के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी बातचीत की। भारत आने को लेकर सोमी अली ने कहा, 'मैंने 16 साल की उम्र में मैंने सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' देखी थी और मुझे लगा कि इसी आदमी से मुझे शादी करनी है।'

अभिनेत्री ने आगे कहा, 'मैंने मां से कहा कि मैं कल भारत जा रही हूं। मैंने अपनी मां से बहुत जिद की। मुंबई में हमारे एक रिश्तेदार थे। मैंने उनसे मिलने और ताजमहल देखने का बहाना बनाकर भारत जाने के लिए अपने माता-पिता को राजी कर लिया। फिर मैं पाकिस्तान में कुछ दिन रुकने के बाद मुंबई पहुंच गई।' सोमी अली ने कहा कि मुंबई आने के बाद उन्होंने फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष से अपना पोर्टफोलियो बनवाया और प्रॉडक्शन हाउसों में जाना शुरू कर दिया।

इसी दौरान एक दिन एक प्रॉडक्शन हाउस में सलमान खान की नजर सोमी अली पर पड़ गई जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'बुलंद' के लिए ऑडिशन दिया। हालांकि यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी, लेकिन इसके बाद सोमी अली को फिल्मों के ऑफर्स आने लगे। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा सोमी अली ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर और भी ढेर सारी बातें कीं।

गौरतलब है कि लंबे समय तक सलमान खान को डेट करने के बाद सोमी अली का रिलेशनशिप 1999 में खत्म हो गया जिसके बाद सोमी वापस अमेरिका अपने घर लौट गईं और पढ़ाई में लग गईं। वह अब एक एनजीओ चलाती हैं, जिसका नाम 'नो मोर टीयर्स' है। यह संस्था मानसिक और शारीरिक रूप से शोषित किए गए लोगों की मदद करती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.