Move to Jagran APP

Oscar: आलिया भट्ट-ऋतिक रोशन को मिले निमंत्रण से नाराज हुए हंसल मेहता, कहा-नेपोटिज्म अकेडमी

हंसल मेहता को ऑस्कर के लिए बुलाए गए कलाकारों की लिस्ट में नेपोटिज़्म नज़र आ रहा है। उन्होंने ट्वीट करके अकेडमी अवॉर्ड को नेपोटिज़्म अकेडमी की संज्ञा दी है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:28 PM (IST)
Oscar: आलिया भट्ट-ऋतिक रोशन को मिले निमंत्रण से नाराज हुए हंसल मेहता, कहा-नेपोटिज्म अकेडमी
Oscar: आलिया भट्ट-ऋतिक रोशन को मिले निमंत्रण से नाराज हुए हंसल मेहता, कहा-नेपोटिज्म अकेडमी

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर के सिनेमा के लिए प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर ने आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन समेत 189 को लोगों निमंत्रण भेजा है। इंवेट में शामिल होने वाले भारतीय में ऋतिक-आलिया के अलावा निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, डिजाइनर नीता लूला, कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजजर विशाल आनंद और संदीप कमल जैसे कलाकार शामिल हैं। ऑस्कर की इस लिस्ट से फ़िल्म मेकर हंसल मेहता नाराज़ हैं। 

loksabha election banner

क्या बोले  हंसल मेहता

हंसल मेहता को ऑस्कर के लिए बुलाए गए कलाकारों की लिस्ट में नेपोटिज़्म नज़र आ रहा है। उन्होंने ट्वीट करके अकेडमी अवॉर्ड को नेपोटिज़्म अकेडमी की संज्ञा दी है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से सोशल मीडिया नेपोटिज़्म और इनसाइडर बनाम आउटसाइडर की जंग छिड़ी हुई है। इस दौरान पिछले कुछ दिनों हंसल मेहता भी लगातार इस नेपोटिज़्म के मुद्दे पर अपनी राय रख  रहे हैं। हालांकि, अपने बेटे को लेकर हंसल भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं। इस पर उन्होंने सफाई भी दी थी। हालांकि, इस मामले पर हंसल सफाई दे चुके हैं।

जाने वाला कर सकेगा वोट

आपको बता दें कि जिन लोगों को अकेडमी अवॉर्ड के लिए बुलाया गया है, अगर वह निमंत्रण स्वीकार करते हैं, तो उन्हें वोट करने का मौका मिलेगा। ऐसे में इसे बॉलीवुड के लिए काफी बड़ा मौका बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़िए- Sushant Singh Rajput के निधन के 18 दिन बाद भी नहीं थम रहा फैंस गुस्सा, लगातार हो रही है सीबीआई जांच की मांग

कोरोना वायरस की वज़ह से टल गया अवॉर्ड शो

कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। लंबे समय के बाद ऐसा हो रहा है, जब अकेडमी अवॉर्ड्स को तय समय से आगे बढ़ा दिया गया है। इस बार ऑस्कर अवॉर्ड को 25 अप्रैल को आयोजित कराया जाएगा। ऑस्कर के अलावा गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की डेट को बदलकर फरवरी में कर दिया गया है। इसके अलावा कई वैश्विक फ़िल्म फेस्टिवल्स को भी टाला जा चुका है। अब देखना है कि कौन-कौन से कलाकार इस निमंत्रण को स्वीकार करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.