Move to Jagran APP

North-South Cinema Debate: नॉर्थ-साउथ फिल्म इंडस्ट्री विवाद में कूदे रोहित शेट्टी, बोले- बॉलीवुड कभी खत्म नहीं होगा

Bollywood vs South Film Industry Controversy फिल्म निर्माता रोहिट शेट्टी ने कहा कि दक्षिण भारत की फिल्मों की लोकप्रियता का बढ़ने के मतलब यह नहीं कि बॉलीवुड खत्म हो जाएगा। बॉलीवुड कभी भी खत्म नहीं होगा बल्कि दोनों इंडस्ट्री अच्छा कर सकती हैं।

By Geetarjun GautamEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 07:16 AM (IST)
North-South Cinema Debate: नॉर्थ-साउथ फिल्म इंडस्ट्री विवाद में कूदे रोहित शेट्टी, बोले- बॉलीवुड कभी खत्म नहीं होगा
नॉर्थ-साउथ फिल्म इंडस्ट्री विवाद में कूदे रोहित शेट्टी

नई दिल्ली, जेएनएन। नॉर्थ-साउथ सिनेमा का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिनों पहले साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने भी इस विवाद पर अपनी बात रखी थी। फिल्म निर्माता रोहिट शेट्टी ने कहा कि दक्षिण भारत की फिल्मों की लोकप्रियता का बढ़ने के मतलब यह नहीं कि बॉलीवुड खत्म हो जाएगा। बॉलीवुड कभी भी खत्म नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि नॉर्थ-साउथ इंडस्ट्री दोनों अच्छा कर सकते हैं, क्योंकि दोनों के बीच में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।

loksabha election banner

रोहित शेट्टी अभिनेता रणवीर सिंह के साथ मुंबई में एक प्रचार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने बॉलीवुड पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रभाव के बारे में बात की।

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड कभी खत्म नहीं होगा। रोहित शेट्टी ने उदाहरण देते हुए कहा कि 80 के दशक में जब वीसीआर सबसे आगे आया तो लोगों ने कहा था कि थिएटर अब बंद हो जाएंगे और बॉलीवुड खत्म हो जाएगी। अब जब ओटीटी प्लटेफार्म आए तो भी कई लोगों ने कहा था कि बॉलीवुड खत्म हो जाएगा। इसलिए कह रहा हूं कि बॉलीवुड खत्म नहीं होगा।

रोहित ने यह भी कहा कि दक्षिण भारतीय फिल्मों को 1960 के दशक से हिंदी में बनाया गया है। जब आप इतिहास की जामच करेंगे, तो आप जानेंगे कि दक्षिण 60 और 50 के दशक से है। शशि कपूर की 'प्यार किए जा' एक दक्षिण फिल्म की रीमेक थी। 80 के दशक में जब अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना अपने चरम पर थे, तभी एक नया लड़का 'एक दूजे के लिए' फिल्म के जरिए बॉलीवुड में आया, जो कमल हासन सर थे. वह फिल्म सुपरहिट थी।

हाल ही में कमल हासन ने भी कहा कि था कि पैन इंडिया की फिल्में हमेशा से रही हैंl शांताराम जी ने पैन इंडिया फिल्में बनाई हैंl पड़ोसन एक पैन इंडिया फिल्म हैl महमूद जी फिल्मों में तमिल बोलते नजर आए हैंl आप मुगल-ए-आजम को क्या कहेंगे? यह मेरे लिए एक पैन इंडिया फिल्म हैl यह कोई नई बात नहीं हैl हमारा देश खास हैl हम अमेरिका की तरह नहीं हैl हम अलग-अलग भाषाएं बोलते हैं लेकिन हम एक हैंl यहीं इस देश की खूबसूरती हैl'

कमल हासन से जब आरआरआर और केजीएफ चैप्टर 2 की सफलता पर पूछा गया, तब उन्होंने कहा, 'मैं एक भारतीय हूं, आप कौन हैं? ताजमहल मेरा है, मदुरई मंदिर आपका हैl कन्याकुमारी जितना आपका है, कश्मीर उतना मेरा हैl' विक्रम एक एक्शन ड्रामा फिल्म हैl इसमें कमल हासन की अहम भूमिका हैl वहीं फिल्म में विजय सेथूपति भी नजर आएंगेl

साउथ और बॉलीवुड के बीच विवाद तब उपजा था, जब कन्नड़ सुपरस्टार और अजय देवगन आमने सामने आ गए थे। तभी से लेकर अब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.