Move to Jagran APP

फिल्म पानीपत के कॉस्ट्यूम्स डिजाइन करेंगी नीता लुल्ला, सेट डिजाइन की जिम्मेदारी नितिन देसाई को

आशुतोष की फिल्म पानीपत 6 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 12:25 PM (IST)
फिल्म पानीपत के कॉस्ट्यूम्स डिजाइन करेंगी नीता लुल्ला, सेट डिजाइन की जिम्मेदारी नितिन देसाई को
फिल्म पानीपत के कॉस्ट्यूम्स डिजाइन करेंगी नीता लुल्ला, सेट डिजाइन की जिम्मेदारी नितिन देसाई को

मुंबई। फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर अपनी फिल्मों के सेट की भव्यता को लेकर प्रसिद्ध हैं। उनकी फिल्में जोधा अकबर और मोहनजो दाड़ो इसका नायाब नमूना रही हैं। अब एेसी ही एक और भव्य फिल्म 'पानीपत' आशुतोष बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म को लेकर नई खबर यह आ रही है कि, इस फिल्म में यूज होने वाले कॉस्ट्यूम्स को मशूहर फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला डिजाइन करेंगी। वहीं, सेट डिजाइन की जिम्मेदारी मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को दी गई है।

prime article banner

जी हां, आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत के कॉस्ट्यूम्स को फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला तैयार करेंगी। इससे पहले भी नीता ने आशुतोष की भव्य पीरियड फिल्में 'जोधा अकबर' और 'मोहनजो दाड़ो' में काम किया है और वे एक अवॉर्ड विनिंग फैशन डिजाइनर हैं। हाल ही में उन्होंने कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' के भी कॉस्ट्यूम्स को तैयार किया था। यह फिल्म जल्द रिलीज होगी। आशुतोष के साथ काम करने को लेकर नीता कहती हैं कि, 'कॉस्ट्यूम्स में पेशवा के हिस्टोरिकल और ट्रेडिशनल कल्चर को देखा जा सकेगा। आशुतोष गोवारिकर एक विजनरी डायरेक्टर हैं और उनके साथ काम करना हमेशा ट्रीट की तरह होता है। हम अपने कॉस्ट्यूम्स और रिसर्च स्टाइलिंग के जरिए मैजिक क्रिएट करेंगे।' आपको बता दें कि, आशुतोष की फिल्म 'पानीपत' में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त अहम भूमिका में होंगे।

यह भी पढ़ें: कश्मीर की ठण्ड में गरमाहट की रेस, सिकुड़ गईं जैकलिन, खुल गए सुल्तान

फिल्म 'पानीपत' में एक टैग लाइन भी दी गई है ‘The Great Betrayal’। पानीपत वह जगह है जहां पर भारत की तीन बड़ी लड़ाइयां लड़ी गई है। पहली लड़ाई बाबर और इब्राहीम लोदी के बीच लड़ी गई। जबकि पानीपत की दूसरी लड़ाई अकबर और हेमू के बीच लड़ी गई थी। पानीपत की तीसरी और निर्णायक लड़ाई अहमद शाह अब्दाली और मराठा में पेशवाओं के नेतृत्व में लड़ी गई थी। इस फिल्म के पोस्टर को देखकर इस फिल्म की भव्यता का अहसास किया जा सकता है। यह फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: स्कूल चले वीरे के तैमूर, देखिए Cutest clicks

बता दें कि, आशुतोष ने सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले इस फिल्म के सेट को लेकर पोस्ट शेयर की थी। इस फिल्म के लिए पूरा शनिवार वाड़ा बनवाया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी आशुतोष ने प्रसिद्ध आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को दी है। अक्षय तृतिया के मौके पर इसका निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया था। आशुतोष गोवारिकर ने भूमी पूजन की एक तस्वीर शेयर की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.