Move to Jagran APP

Neena Gupta की मां पति की दूसरी शादी जानकर हो गई थीं परेशान, की थी आत्महत्या करने की कोशिश

बॉलीवुड की अभिनेत्री नीना गुप्ता फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने इंटरव्यू के जरिए अक्सर कई खुलासे भी करती रहती हैं। नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी सच कहूं तो को लेकर काफी चर्चा में हैं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 10:54 AM (IST)
Neena Gupta की मां पति की दूसरी शादी जानकर हो गई थीं परेशान, की थी आत्महत्या करने की कोशिश
बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री नीना गुप्ता, Instagram: neena_gupta

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री नीना गुप्ता फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने इंटरव्यू के जरिए अक्सर कई खुलासे भी करती रहती हैं। नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस किताब में उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

loksabha election banner

किताब 'सच कहूं तो' में नीना गुप्ता ने अपने मां-बाप के बारे में भी कई खुलासे किए हैं। उन्होंने अपने मां-बाप की अंतर्जातीय शादी और फिर पिता की दूसरी शादी को लेकर खुलकर बात की है। इतना ही नहीं नीना गुप्ता ने इस बात का भी खुलासा किया है कि अभिनेत्री के पिता की दूसरी शादी का पता चलने पर उनकी मां ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इस बात ने नीना गुप्ता की मां को भावनात्मक रूप से तोड़ दिया था।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार नीना गुप्ता ने किताब में बताया है कि उनके पिता रूप नारायण गुप्ता ने उनकी मां शकुंतला गुप्ता से शादी की, जोकि पंजाबी थीं। अभिनेत्री ने अपनी किताब 'सच कहूं तो' में लिखा है, 'मेरे पिता इतने बहादुर थे कि उन्होंने मेरी मां से प्यार के लिए शादी कर ली। लेकिन वह एक वफादार बेटे भी थे। इस वजह से जब उनके पिता ने उन्हें अपने समुदाय की दूसरी महिला से शादी करने के लिए मजबूर किया और वह मना नहीं कर सके।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

नीना गुप्ता ने इस बात का भी जिक्र किया है कि यह जानने के बाद उसकी मां भावनात्मक रूप से टूट गई थीं और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। अभिनेत्री ने आगे कहा, 'मेरे पिता के इस विश्वासघात ने मेरी मां को इस हद तक चकनाचूर कर दिया कि उन्होंने सच में अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की (और शुक्र है कि असफल)। मुझे यह महसूस करने में थोड़ा समय लगा कि पिताजी के लिए हर शाम रात के खाने के बाद जाना सामान्य नहीं था। पिता कार्यालय के लिए निकलने से पहले सुबह नाश्ते और कपड़े बदलने के लिए घर नहीं आते थे। पिता ने 'सीमा आंटी' के कुछ के साथ रात नहीं बिताई (यही हम उनकी दूसरी पत्नी को बुलाते थे, नाम बदल गया)।'

इसके अलावा नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई खुलासे किए हैं। जिनमें से एक में उन्होंने बताया है कि उनके स्वर्ग के सह कलाकार सतीश कौशिक उनसे शादी करना चाहते थे। जब सतीश ने नीना को प्रपोज किया था उस समय अभिनेत्री प्रेग्नेंट थीं। सतीश उनके होने वाले बच्चे को भी अपनाने के लिए तैयार थे लेकिन अभिनेत्री ने सतीश के प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.