Move to Jagran APP

'द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान' के सेट पर पर लगी आग से मसाबा की वजह से बची थी जान: नीना गुप्ता

Neena Gupta Reveals When Masaba Saved Her Life नीना ने बताया कि वह बाल-बाल बची थीं और इसकी वजह उनकी बेटी मसाबा थीं। नीना ने बताया कि मैं यह शो नहीं करना चाहती थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 07:17 PM (IST)
'द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान' के सेट पर पर लगी आग से मसाबा की वजह से बची थी जान: नीना गुप्ता
'द सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान' के सेट पर पर लगी आग से मसाबा की वजह से बची थी जान: नीना गुप्ता

नई दिल्ली, जेएनएन। नीना गुप्ता इन दिनों उत्तराखंड में मुक्तेश्वर स्थित अपने घर में हैं। वह वहां 20 मार्च को घूमने के लिए गई थीं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से पिछले ढाई महीनों से वही हैं। यह बात नीना ने अनुपम खेर के साथ लाइव आने के दौरान बताई।

prime article banner

बातचीत के दौरान नीना ने संजय खान के धारावाहिक 'द स्वार्ड ऑफ टीपू सुल्तान' के सेट पर हुए हादसे के बारे में बताया। नीना ने बताया कि वह बाल-बाल बची थीं और इसकी वजह उनकी बेटी मसाबा थीं। नीना ने बताया कि मैं यह शो नहीं करना चाहती थी, लेकिन मेरी बेटी छोटी थी। पैसों की जरूरत थी, इसलिए शो कर लिया था। इस शो की शूटिंग मैसूर में चल रही थी। मैं और कुछ कलाकार एक फ्लैट में रहते थे।

उस दिन मेरी ही शादी का एक दृश्य शूट होना था। उस समय मसाबा को बुखार था, इसलिए उन्हें सेट पर नहीं ले गई थी। कुछ देर बाद मन नहीं लगा तो मैंने कार भेज कर अपनी घरेलू सहायिका के साथ मसाबा को सेट पर बुला लिया। शूट के दौरान मैं चुपके से सेट से निकलकर मसाबा को दूध पिलाने के लिए बाहर आई। उसी दौरान वहां आग लग गई। अगर मसाबा को दूध पिलाने के लिए बाहर नहीं निकलती, तो मैं भी वहीं होती, जहां आग लगी थी।'

नीना गुप्ता 4 जून को जन्मदिन मना रही हैं। नीना 61 साल की हो गयी हैं। मसाबा ने नीना की पुरानी तस्वीर शेयर करके उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दी है। मसाबा ने लिखा- जन्मदिन की बधाई मॉम। इस बात के लिए शुक्रिया कि मुझे कभी यह नहीं लगा कि सूरज मेरे पीछे निकलता है। यह सबसे बड़ा संदेश है। 

 

View this post on Instagram

Happy Birthday mom 🥰🥰♥️♥️♥️♥️ thanks for never letting me think the sun shines out of my backside - it’s been the greatest lesson in humility ever. @neena_gupta

A post shared by Mufasa✨🌙 (@masabagupta) on

सोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान का प्रसारण 1990-91 के दौरान दूरदर्शन के डीडी नेशनल चैनल पर हुआ था। शो में संजय ख़ान ने टीपू सुल्तान का किरदार निभाया था। (Photo- Masaba Gupta instagram)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.