Move to Jagran APP

अपनी ऑटोबायोग्राफी विवाद पर खुल कर बोले नवाज़ुद्दीन

नवाजुद्दीन की फिल्म मंटो जल्द दर्शकों के सामने होगी। इसके अलावा नवाजुद्दीन बाला साहेब ठाकरे पर आधारित फिल्म में नजर आएंगे।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 03:32 PM (IST)
अपनी ऑटोबायोग्राफी विवाद पर खुल कर बोले नवाज़ुद्दीन
अपनी ऑटोबायोग्राफी विवाद पर खुल कर बोले नवाज़ुद्दीन

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्म मंटो को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। उन्होंने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान यह बात स्वीकारी कि उनकी हमेशा से चाहत थी कि वह कोई ऐसा किरदार निभाएं, जो कि मंटो पर आधारित हो। चूंकि वह उनकी हर रचना के फैन रहे हैं और हमेशा से चाहते थे कि उन पर काम करें। जब वह थियेटर किया करते थे। उस दौर में भी उन्होंने मंटो के कई नाटकों का मंचन किया है।

loksabha election banner

नवाज कहते हैं कि मंटो की यह खासियत उन्हें प्रभावित करती थी कि वह हमेशा सच का साथ देने में यकीन करते थे। फिर चाहे उसके लिए उन्हें कोई जोखिम ही क्यों ना उठाना पड़े। नवाज का मानना है कि सच कहना और सच का साथ देना एक कठिन प्रक्रिया है। नवाज को इस बात की तकलीफ़ है कि उनकी ऑटो बायोग्राफी को लेकर काफी हंगामा हुआ। जबकि उन्होंने सच ही लिखा था। वह कहते हैं कि अब वह दोबारा किताब लिखेंगे और इस बार सब झूठ लिखेंगे। चूंकि सच कहना जितना मुश्किल है उससे अधिक सुनना मुश्किल है। उनका कहना है कि जब मैंने अपने किताब के बारे में लिखा तो उसमें जितने पन्ने थे, उसमें सिर्फ मेरे रिलेशनशिप के बारे में ही नहीं था। उसके अलावा भी बहुत कुछ था, उसमें मैंने अपनी पूरी जर्नी की कहानी ठीक वैसी ही लिखी थी, जैसी कहानी मैंने अपनी जिंदगी में जी है। लेकिन सच कहने के बाद विवाद हो गया। मैं मानता हूं कि हां मुझे नाम नहीं लेना चाहिए था। लेकिन उसके अलावा भी उस किताब में मैंने वहां की सारी बात लिखी थी जो सच थी। किसी का ध्यान उस पर नहीं गया। नवाज आगे कहते हैं कि मैं यह जानता हूं कि दोबारा भी किताब लिखूंगा तो लोग पढ़ेंगे। क्योंकि फेमस लोगों के बारे में बात करना चाहते हैं। नवाज को इस बात की भी तकलीफ़ है कि उन्होंने अपने पूरी किताब में कहीं भी बेवजह का ग्लोरीफिकेशन करने की कोशिश नहीं की थी।

वह खुद को आम लोगों के बीच का ही स्टार मानते हैं। लेकिन वह इस बात को अपने दिमाग पर लेना नहीं चाहते हैं कि वह शानदार अभिनेता हैं, क्योंकि वह कहते हैं कि जिस दिन मेरे दिमाग में यह बात आ जाएगी मैं सीखना छोड़ दूंगा। इसलिए मैं सीखते रहना चाहता हूं। नवाज की फिल्म मंटो के बाद बाला साहेब ठाकरे की फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने आएंगे। रजनीकांत के साथ भी जल्द ही उनकी फिल्म सामने होगी।  

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सितारों के घर विराजे गणपति, वीडियो में देखिए कैसे सुई धागा टीम ने बनाए धागे के गणेश

यह भी पढ़ें: लाइट्स कैमरा एक्शन: राधिका आप्टे के लिए जो ‘नशा’ है, उसमें बहुत मज़ा है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.