Move to Jagran APP

स्क्रिप्ट में ही मारा गया ‘मोहनजो दारो’ का बाघ, रितिक ने जताया अफसोस

आशुतोष गोवारीकर ने पिछली फिल्म ‘जोधा अकबर’ में रितिक रोशन से हाथी को नियंत्रित करवाया था। ‘मोहनजो दारो’ में वे रितिक रोशन के सामने बाघ को ला रहे थे।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 14 Jul 2016 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jul 2016 01:07 PM (IST)
स्क्रिप्ट में ही मारा गया ‘मोहनजो दारो’ का बाघ, रितिक ने जताया अफसोस

मुंबई (अजय बह्मात्मज)। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) का खौफ तारी है। फिल्म बनने के बाद की दिक्कतों को ध्यान में रख कर निर्देशक और लेखक स्क्रिप्ट में काट-छांट करने लगे हैं। ताजा उदाहरण ‘मोहनजो दारो’ का है। इस फिल्म में रितिक रोशन की भिड़ंत बाघ से होनी थी।

loksabha election banner

आशुतोष गोवारीकर ने स्क्रिप्ट लिख ली थी। अपनी पिछली फिल्म ‘जोधा अकबर’ में उन्होंने रितिक से हाथी को नियंत्रित करवाया था। ‘मोहनजो दारो’ में वे रितिक रोशन के सामने बाघ को ला रहे थे। रितिक रोशन भी उत्साहित थे, लेकिन सीबीएफसी के सख्त रवैए की वजह से आशुतोष गोवारीकर ने स्क्रिप्ट में ही बाघ को मार दिया। वे नहीं चाहते थे कि बाघ की वजह से फिल्म के सर्टिफिकेशन में दिक्कात हो। उसे रितिक के सामने भी आने की जरूरत नहीं पड़ी।

अजय देवगन की बेटी ने इस उम्र में किया ये काम, सुनकर हो जाएंगे हैरान

रितिक रोशन ने इस बारे में पूछने पर बताया, 'हमलोग इस दृश्य को लेकर उत्साहित थे। स्क्रिप्ट में बाघ से मेरी लड़ाई थी। चूंकि शूटिंग में हम बाघ का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे। यहां तक कि कंप्यूटर जेनेरेटेड दृश्यों से भी परेशानी बढ़ सकती थी, इसलिए हमने वे सीन ही हटा दिए। बाघ संरक्षित जानवर है। उसे लेकर आपत्ति और मुश्किले हो सकती थी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.