Move to Jagran APP

बचपन में माधुरी के थे ऐसे शौक, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

माधुरी कहती हैं कि उन्हें लगता है कि बचपन आपको ज़िंदगी का एक अहम पाठ सिखाता है कि आपको अपने स्पिरिट को कभी मरने नहीं देना चाहिए.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 04 Jul 2018 04:16 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 09:43 AM (IST)
बचपन में माधुरी के थे ऐसे शौक, जानकर हैरान रह जायेंगे आप
बचपन में माधुरी के थे ऐसे शौक, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. माधुरी दीक्षित इन दिनों कलर्स के शो ‘डांस दीवाने’ में जज की भूमिका में नजर आ रही हैं. इस शो के दौरान जब माधुरी दीक्षित के बचपन स्पेशल की बात आयी तो माधुरी ने अपने बचपन से जुड़े कई किस्से इस शो के दौरान सांझा किये.

loksabha election banner

हुआ यह कि शो की थीम के अनुसार हर प्रतिभागी को एक प्रॉप चुनना था और फिर उसके आधार पर डांस परफॉर्म करना था. ऐसे में एक परफ़ॉर्मर ने इलाही गाने पर परफॉर्म किया और उन्होंने प्रॉप के रूप में साइकिल चुनी. माधुरी इस प्रदर्शन से कुछ अधिक ही प्रभावित हुईं और उन्होंने इसी दौरान अपने बचपन की यादों को शेयर करते हुए बताया कि वो दिन मेरे लिए हमेशा ही स्पेशल रहेंगे. साइकिल देख कर माधुरी और इमोशनल हो गयीं और उन्होंने बताया कि वह बचपन में साइकिल चलाया करती थीं और वह हमेशा साइकिल चलाने के लिए वक़्त निकाल लिया करती थीं.

माधुरी ने यह भी बताया कि कई बार वह बस से साइकिल चलाते वक़्त टकरा भी जाती थीं लेकिन उन्होंने साइकिल सीख कर ही दम लिया. माधुरी कहती हैं कि उन्हें लगता है कि बचपन आपको ज़िंदगी  का एक अहम पाठ सिखाता है कि आपको अपने स्पिरिट को कभी मरने नहीं देना चाहिए. न ही कभी उसे खत्म करना चाहिए. साथ ही कभी भी हिम्मत न हारने और चुनौतियों से लड़ने की स्पिरिट भी बचपन में ही सीखने को मिलती है. अब माधुरी के साइकिल प्रेम की बात आयी है तो एक बार आप मृत्युदंड का वो सुपरहिट गाना याद कर सकते हैं, जो उन्होंने साइकिल पर सवार होकर गाया है कि कह दो एक बार सजना...इतना क्यों प्यार सजना. 

माधुरी दीक्षित ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वह उनके काम को बहुत ही गंभीरता से लेती हैं और उन्होंने कभी भी किसी भी फिल्म में दोस्ती-यारी के लिए काम नहीं किया है l माधुरी दीक्षित जल्द फिल्म निर्देशक इंद्र कुमार की टोटल धमाल और करण जौहर की कलंक में नज़र आएंगी l इस बारे में बताते हुए माधुरी दीक्षित ने कहा कि इंद्र कुमार और करण  दोनों उनके बहुत अच्छे मित्र है लेकिन वह किसी भी फिल्म का चुनाव इस आधार पर नहीं करती कि यह उनके मित्रों की फिल्म है तो उसे कर ली जाए l माधुरी ने आगे कहा कि, टोटल धमाल फिल्म की कहानी, भूमिका और अन्य कलाकार उन्हें अच्छे लगे, जिसके आधार पर उन्होंने फिल्म में काम करने के लिए हां कहा l साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोग इस फिल्म को देखकर बहुत हंसेगे भी l

यह भी पढ़ें: सोनाली बेंद्रे को कैंसर, ख़ुद किया ख़ुलासा, बीमारी से लड़ेंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.