Move to Jagran APP

लाइट्स कैमरा एक्शन: शरमन जोशी थे शर्मिले फिर कैमरे के सामने ऐसे किया कमाल, देखिए पूरा इंटरव्यू

शरमन जोशी वेब शो बारिश में नजर आएंगे जिसमें आशा नेगी की भी अहम भूमिका है। शरमना का पूरा वीडियो इंटरव्यू खबर के अंदर दी गई लिंक को क्लिक करके देख सकते हैं -

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 09:27 AM (IST)
लाइट्स कैमरा एक्शन: शरमन जोशी थे शर्मिले फिर कैमरे के सामने ऐसे किया कमाल, देखिए पूरा इंटरव्यू
लाइट्स कैमरा एक्शन: शरमन जोशी थे शर्मिले फिर कैमरे के सामने ऐसे किया कमाल, देखिए पूरा इंटरव्यू

मुंबई। शरमन जोशी ने सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अब वे वेब शो बारिश में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। एंटरटेनमेंट शो लाइट्स कैमरा एक्शन में जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से खास बातचीत में उन्होंने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी बातों को साझा किया। पूरा इंटरव्यू पढ़ने के साथ नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके पूरा वीडियो देखा जा सकता है। पढ़िए खास बातचीत - 

loksabha election banner

शरमन कहते हैं कि, फिल्मों के बाद अब वेब शो में कदम रखा है। टेलीविजन के बारे में उन्होंने बताया कि, बहुत समय पहले गेम शो होस्ट किया था। लेकन चैनल टेकऑफ नहीं कर सका था। मैं टीवी करना चाह रहा था। जब करना चाह रहा था तब मौका मिला नहीं और फिर फिल्मों का सफर शुरू हो गया। हमेशा मानता हूं कि प्लेटफॉर्म महत्वपूर्ण नहीं होता है। थिएटर हो या वेब हो या सिनेमा। किसी को कुछ चीजें भाती हैं और किसी को नहीं।

एक्टिंग की प्रेक्टिस के बारे में शरमन कहते हैं कि, कुछ लोग इतने गिफ्टेड होते हैं कि उन्हें रियाज की जरुरत नहीं होती। लेकिन मुझे तो रियाज करना होती है। मुझे थिएटर का फायदा हुआ है। खूब सारा थिएटर किया है। गुजराती शो करता था। 10 में से 7 साल थिएटर में एक्टिव काम किया है। उससे बहुत कुछ सीखा है। चूंकि में हल्का शर्मिला सा बंदा हूं तो ओपन अप करने में थिएटर ने मदद की है। यही सोचता था कि कैमरा मेरी ऑडियंस है और उससे क्या डरना। 

लाइट्स कैमरा एक्शन: हुनर की ‘बारिश’ में भीगे ‘शरमन जोशी’ स्क्रिप्ट

सिलेक्शन को लेकर शरमन कहते हैं कि, स्क्रिप्ट जब अच्छी लगती है तो मैं सवाल नहीं करता। स्क्रिप्ट सिलेक्शन का कोई सेट फॉर्मूला नहीं है। हां, लॉजीकल हो, सरप्राइज करे। अलग हो और खास तौर पर एंटरटेनिंग हो तो ज्यादा अच्छा होता है। आज कमर्शियल वर्ल्ड में हम हैं तो एंटरटेनिंग स्क्रिप्ट होना ही चाहिए। 

इंस्पिरेशन के बारे में शरमन कहते हैं कि, वैसे तो इंस्पिरेशन कही से भी आ सकती है। ज्यादातर समय सेल्फ मोटिवेटेड ही रहता हूं। इतनी कंडिशनिंग हो गई है सालों से। लेकिन जब तक आप खुद एक्सपीरियंस नहीं करेंगे तो पता नहीं चलेगा। करते करते सीख जाते हैं। लेकिन इस दौरान सेल्फ मोटिवेटेड रखना जरूरी होता है। मैं अपने आपको ज्यादातर एक हफ्ता पैंपरिंग करता हूं। यह कोशिश रहती है कि, जितना अच्छा हो सकता है अपने हिसाब से करूं और फिर फैसला जनता ही करेगा। ईमानदारी और मेहनत से काम करते रहें। शरमन ने आगे कहा कि, मैं मेरे पिता जी और बच्चन साहब की लाइफ से काफी इंस्पायर होता है। बच्चन साहब का जो सफर रहा है वो बहुत इंस्पायर करता है। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में उनका काम और कंडक्ट जबरदस्त है।

वेब सीरिज के बारे में शरमन ने बताया कि, अभी जो वेब सीरिज आ रही हैं उससे यह अलग है। यह सिंपल शो है जो कि रोमांटिक है। इसमें लव और कमिटमेंट है। बता दें कि, शरमन जोशी वेब शो बारिश में नजर आएंगे जिसमें आशा नेगी की भी अहम भूमिका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.