Move to Jagran APP

विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड ने कियारा आडवाणी को दिया था खास मैसेज, 'शेरशाह' के लिए एक्ट्रेस ने किया था ये काम

इन दिनों अभिनेत्री कियारा आडवाणी और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी फिल्म शेरशाह को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी यह फिल्म कारगिल युद्ध के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है। विक्रम बत्रा के बलिदान साथ प्रेम कहानी भी काफी सुर्खियों में रही थी।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 12:22 PM (IST)
विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड ने कियारा आडवाणी को दिया था खास मैसेज, 'शेरशाह' के लिए एक्ट्रेस ने किया था ये काम
फिल्म 'शेरशाह' में अभिनेत्री कियारा आडवाणी और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, तस्वीर- Instagram: kiaraaliaadvani

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों अभिनेत्री कियारा आडवाणी और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी फिल्म 'शेरशाह' को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी यह फिल्म कारगिल युद्ध के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है। विक्रम बत्रा के बलिदान साथ प्रेम कहानी भी काफी सुर्खियों में रही थी। उनकी गर्लफ्रेंड का नाम डिंपल चीमा है।

loksabha election banner

विक्रम बत्रा की शहादत के बाद डिंपल चीमा ने कभी शादी नहीं की। फिल्म 'शेरशाह' में कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा का किरदार निभाया है। इस किरदार को करने से पहले कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा से मुलाकात की। अपनी इस मुलाकात को अब अभिनेत्री ने याद किया है। किराया आडवाणी ने अंग्रेजी वेबसाइट बॉम्बे टाइम्स से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने फिल्म 'शेरशाह' से जुड़े अपनी कई अनुभवों को साझा किया है।

इतना ही नहीं कियारा आडवाणी ने खुलासा किया कि डिंपल चीमा ने उन्हें खास मैसेज भी दिया था, लेकिन निजीता को देखते हुए वह किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहती हैं। कियारा आडवाणी ने किया, 'डिंपल चीमा से मुलाकात इस फिल्म को बनाने का सबसे महत्वपूर्ण भावनात्मक पहलू था। जब हम मिले थे तब हमने शूटिंग शुरू भी नहीं की थी और यह तैयारी का सबसे अच्छा हिस्सा था।'

कियारा आडवाणी ने आगे कहा, 'उन्होंने मुझे अपने दिमाग और अपने दिल के बारे में एक गहरी सोच दी जिससे मुझे स्क्रीन पर बेहतर तरीके से व्यक्त करने में मदद मिली। कैप्टन विक्रम बत्रा के जुड़वां भाई विशाल बत्रा थे, जिन्होंने हमें एक-दूसरे से मिलने में मदद की। मैं उन्हें (डिंपल चीमा) करीब से समझना चाहती थी और जितना हो सके वास्तविकता के करीब उनका समझना चाहता थी। हमने पंजाबी डायलॉग्स को शामिल किया क्योंकि वह पंजाब से हैं। डिंपल का किरदार निभाना मेरे लिए एक जबरदस्त और भावनात्मक अनुभव था।'

आपको बता दें कि फिल्म 'शेरशाह' फिल्म कारगिल युद्ध में वीरगति को प्राप्त हुए परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा से जीवन से प्रेरित है। उन्होंने इस युद्ध में अदम्य साहस का परिचय दिया था। उन्हें भारत के सर्वोच्च पदक परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका निभाई है। यह फिल्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.