Move to Jagran APP

KBC: हॉट सीट पर पहुंची एक कंटेस्टेंट, जिनकी कॉलेज संघर्ष की कहानी सुन अमिताभ बच्चन भी रह गए हैरान

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर एक ऐसी कंटेस्टेंट आईं जिनकी कहानी सुनकर खुद अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 03:53 PM (IST)
KBC: हॉट सीट पर पहुंची एक कंटेस्टेंट, जिनकी कॉलेज संघर्ष की कहानी सुन अमिताभ बच्चन भी  रह गए हैरान
KBC: हॉट सीट पर पहुंची एक कंटेस्टेंट, जिनकी कॉलेज संघर्ष की कहानी सुन अमिताभ बच्चन भी रह गए हैरान

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर वो प्रतिभागी भी पहुंचे हैं, जिन्होंने अपने निजी जीवन में काफी संघर्ष किया है और यहां अच्छी धनराशि जीतकर घर गए हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण है अमरावती की रहने वाली बबीता ताड़े, जो स्कूल में 1500 रुपये प्रति महीना लेकर खिचड़ी बनाने का काम करती थीं, लेकिन यहां से एक करोड़ रुपये जीते। ऐसी ही एक प्रतिभागी हॉटसीट पर पहुंचीं, जिन्होंने पढ़ने के लिए काफी संघर्ष किया था और उनके संघर्ष की कहानी सुनक अमिताभ बच्चन पूरे एपिसोड में उनकी तारीफ करते रहे।

loksabha election banner

सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में दिखाया गया कि निमिता राउत नाम की एक प्रतिभागी हॉट सीच पर पहुंचती हैं और 12 लाख 50 हाजर रुपये जीतकर वापस जाती हैं। निमिता राउत अब इन जीते हुए पैसों से गरीब बच्चों के लिए स्टडी सेन्टर खोलना चाहती हैं। अपने जीवन संघर्ष के बारे में बातचीत करते हुए बिग बी ने बताया कि वो इंजीनियरिंग करना चाहती थीं, लेकिन उनके आस-पास के लोग ऐसा नहीं चाहते थे।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Our Hotseat contestants display the same determination they've shown against all odds in life in the game as well on #KBC11, tonight at 9 PM @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

उन्होंने बताया कि लोग कहते थे कि वो एक लड़के की सीट खराब करना चाहती हैं और उन्होंने कई परीक्षाएं पास की। उन्होंने 1975 के दौर के बारे में बताया कि वो साइकिल से स्कूल जाती थीं तो लोग उनकी साइकिल की हवा निकाल देते थे। वहीं उन्होंने उस कॉलेज में पढ़ाई की थी, जहां हालत इतनी खराब थी कि महिलाओं के लिए अलग टॉयलेट भी नहीं था, ऐसे में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने पांच साल तक ऐसे कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, जिसमें बिना कोई लेडीज टॉयलेट नहीं था। उसके बाद उन्होंने बीएचयू में एडमिशन लिया, जहां वो महिलाओं के लिए अलग टॉयलेट देखकर काफी खुश हूईं। बता दें कि उन्होंने नोबेल पुरस्कार को लेकर पूछे गए एक सवाल पर गेम से क्विट कर दिया, जिसमें पूछा गया था कि कौन सा नोबेल पुरस्कार शुरुआत के बाद से हर वर्ष दिया गया है? जिसका जवाब है- अर्थशास्त्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.