Move to Jagran APP

साम दाम दंड भेद: क्या ‘भारत’ में रहने के लिए कटरीना ने खेली चाल

कटरीना यह बात सुनकर मुस्कुराई थी और उन्होंने कहा कि वह भारत का हिस्सा बनने के लिए जरूर कोई रास्ता निकालेंगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 06:33 PM (IST)
साम दाम दंड भेद: क्या ‘भारत’ में रहने के लिए कटरीना ने खेली चाल
साम दाम दंड भेद: क्या ‘भारत’ में रहने के लिए कटरीना ने खेली चाल

रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। फिल्म में काम करना किस्मत का भी खेल होता है। और कोई अगर चाह ले तो किस्मत ही उसे उस फिल्म का हिस्सा बनवा देती है। ऐसा ही कुछ हुआ है कटरीना कैफ के साथ, जिन्होंने भारत में शामिल होने का दावा बहुत पहले ही कर दिया था।

loksabha election banner

हाल ही में फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर ने फिल्म भारत को लेकर दिए इंटरव्यू में कहा है कि जब फिल्म टाइगर ज़िंदा है की शूटिंग पूरी हो गई थी तब उन्होंने भारत की स्क्रिप्ट लिख ली थी और फीमेल आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को कास्ट का मन बना लिया था। उस दौरान अली ने कटरीना कैफ से कहा था कि वह उन्हें फिल्म भारत में भी मिस करेंगे। कैटरीना ने तब हंसते हुए कहा था कि वह किसी भी तरह फिल्म भारत का हिस्सा जरूर बनेगी। इस बारे में अली कहते हैं ‘उस वक्त मुझे इस बात का पूरा ध्यान था कि मैं मेरी फिल्म भारत में प्रियंका चोपड़ा को लेने वाला हूं। कटरीना यह बात सुनकर मुस्कुराई थी और उन्होंने कहा कि वह भारत का हिस्सा बनने के लिए जरूर कोई रास्ता निकालेंगी। और अब वह मेरी फिल्म भारत का हिस्सा है शायद तकदीर को यही मंजूर था।'

इस मौके पर अली अब्बास जफर ने यह भी कहा कि प्रियंका चोपड़ा के अचानक चले जाने के बाद उन्हें कई रातों तक नींद नहीं आई और वह बेचैन रहे लेकिन भगवान की दया से कैटरीना कैफ की डेट खाली थी और उन्होंने इस फिल्म को करने के लिए हामी भर दी। इसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली। फिल्म भारत में प्रियंका चोपड़ा को रखने की बात पर अली अब्बास जफर कहते हैं कि फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की भूमिका सलमान खान की भूमिका के समान ही थी। लेकिन वो अब इस फिल्म का हिस्सा नहीं है। भारत का शूट इन दिनों चल रहा है और फिल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज़ होगी।

हाल ही में इस बारे में जब कटरीना कैफ से भारत में एंट्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि  मैं इसे इस तरीके से नहीं देखती हूं. अली अब्बास जफर मेरे बहुत ही प्यार दोस्त हैं. हमने एक दूसरे के साथ इससे पहले ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ व ‘टाइगर जिंदा है’ में भी काम किया है और दोनों ही फिल्में सफल रही हैं. यह भी सच है कि सलमान खान के साथ भी मैंने पहले काफी काम किया है और दोनों के साथ काम करने का मेरा अनुभव काफी बेहतर रहा है. कटरीना कहती हैं कि दूसरी सभी फिल्मों की तरह ही मैंने भारत को भी इसकी स्क्रिप्ट के आधार पर ही चुना है. उन्होंने कहा कि मैं खुद के लिए जो भूमिकाएं चुनी हैं, वह पूरी तरह से स्क्रिप्ट और फिल्म में मेरे किरदार पर आधारित है.

यह भी पढ़ें: करन-अर्जुन, कटरीना और करण जौहर, सब एक साथ कॉफ़ी पीने को तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.