Ala Vaikunthapurramuloo के हिंदी में रिलीज होने पर क्या कार्तिक आर्यन ने दी थी 'शहजादा' छोड़ने की धमकी? सामने आयी सच्चाई

पुष्पा- द राइज की कामयाबी के बाद आला वैकुंठपुरमुलु को हिंदी में रिलीज करने की तैयारियां की जा रही थीं। कार्तिक आर्यन का नाम इसलिए बीच में आया क्योंकि तेलुगु फिल्म की हिंदी रीमेक के वो लीड एक्टर हैं।

Manoj VashisthPublish: Tue, 25 Jan 2022 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:25 PM (IST)
Ala Vaikunthapurramuloo के हिंदी में रिलीज होने पर क्या कार्तिक आर्यन ने दी थी 'शहजादा' छोड़ने की धमकी? सामने आयी सच्चाई

नई दिल्ली, जेएनएन। कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा के निर्माताओं ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिनमें कहा जा रहा था कि अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म आला वैकुंठपुरमुलु को हिंदी में रिलीज करने पर कार्तिक ने शहजादा छोड़ने की धमकी दी थी, क्योंकि शहजादा इसी फिल्म का आधिकारिक रीमेक है। निर्माताओं ने साफ कहा कि कार्तिक एक प्रोफेशनल एक्टर हैं और तेलुगु फिल्म के हिंदी वर्जन को रोकने की गुजारिश हमने गोल्डमाइंस के मनीष शाह से की थी।

क्या है मामला

अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा- द राइज की हिंदी बेल्ट में जबरदस्त सफलता के बाद गोल्डमाइंस कंपनी के मनीष शाह ने एलान किया था कि अल्लू अर्जुन की दो साल पुरानी फिल्म आला वैकुंठपुरमुलु (2020) को हिंदी में डब करके 26 जनवरी को रिलीज करेंगे। सोशल मीडिया में फिल्म का प्रमोशन भी किया जाने लगा। हिंदी टीजर भी रिलीज कर दिया गया। इस फिल्म के हिंदी में आने की खबर से जहां अल्लू अर्जुन के फैंस उत्साहित दिखे, वहीं शहजादा के मेकर्स की चिंता बढ़ गयी, जो लाजिमी भी था, क्योंकि अगर आला वैकुंठपुरमुलु हिंदी में रिलीज हो जाती तो शहजादा को लेकर दर्शकों में अभी जो उत्सुकता है, वो कहीं ना कहीं कम हो जाती।

गौरतलब है कि आला वैकुंठपुरमुलु किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी हिंदी में उपलबध नहीं है। इसके बाद शहजादा के निर्माताओं और मनीष शाह के बीच बातचीतों के दौर चले और आखिरकार फैसला लिया गया कि आला वैकुंठपुरमुलु हिंदी में रिलीज नहीं होगी। गोल्डमाइंस ने बाद में सोशल मीडिया के जरिए ही जानकारी दी कि फिल्म का हिंदी डब वर्जन टीवी पर रिलीज किया जाएगा। 

सोमवार को इंडिया टुडे को दिये इंटरव्यू में मनीष शाह की नाराजगी सामने आयी। उन्होंने दावा किया कि कार्तिक आर्यन ने शहजादा के निर्माताओं पर दबाव बनाने के लिए धमकी दी थी कि अगर आला वैकुंठपुरमुलु हिंदी में रिलीज हो गयी तो वो फिल्म नहीं करेंगे।

निर्माताओं ने किया कार्तिक आर्यन का बचाव

इसके बाद मंगलवार को शहजादा की निर्माता कंपनी टी-सीरीज के मुखिया भूषण कुमार ने एक स्टेटमेंट जारी करके मनीष शाह के दावों का खंडन किया। भूषण ने कहा- यह हमें (निर्माताओं) लगा कि सिनेमाघरों में पहले शहजादा रिलीज होनी चाहिए, आला वैकुंठपुरमुलु का हिंदी वर्जन नहीं। इसलिए हमने गोल्डमाइंस से गुजारिश की कि वो हिंदी वर्जन रिलीज ना करें। किसी फिल्म की रिलीज से संबंधित फैसले करने का अधिकार निर्माता का होता है, एक्टर का नहीं।

शहजादा के निर्माता-निर्देशक के साथ कार्तिक आर्यन। फोटो- फिल्म टीम

भूषण ने आगे कहा कि मैं कार्तिक को उनके करियर की शुरुआत से जानता हूं। हमने कई फिल्में साथ में की हैं। वो इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा प्रोफेशनल एक्टर्स में से एक हैं। शहजादा का निर्देशन रोहित धवन कर रहे हैं। रोहित ने कहा- शहजादा के लिए कार्तिक के जोश और इरादों पर सवाल नहीं उठाये जा सकते। उनके साथ काम करने दिलचस्प है। एक निर्देशक और कलाकार के तौर पर हम दोनों के बीच सॉलिड बॉन्ड बन गया है और इस फिल्म के लिए हमारे प्यार के बीच कोई नहीं आ सकता।

सह-निर्माता अमन गिल ने कहा कि जब हमें फिल्म के हिंदी वर्जन की रिलीज के बारे में पता चला तो हम निर्माताओं ने ही मनीष जी से रिलीज ना करके का अनुरोध किया था। एक एक्टर के तौर पर कार्तिक पूरी मेहनत कर रहे हैं और सिर्फ यही डिस्कस करते हैं कि फिल्म को किस तरह से सबसे बड़ा बनाया जाए। वो इंडस्ट्री के सबसे समर्पित कलाकारों में से एक हैं। 

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept