Move to Jagran APP

Kareena Kapoor Khan कोविड-19 महामारी में अकेले हुए बच्चों के लिए हुईं भावुक, लोगों से की यह अपील

National Child Helpline करीना कपूर ख़ान दूसरे बॉलीवुड सेलेब्स की तरह अपने सोशल मीडिया एकाउंट का इस्तेमाल कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियों को आगे बढ़ाने में कर रही हैं। इससे पहले करीना ने मास्क लगाने की अपील की थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 07:49 AM (IST)
Kareena Kapoor Khan कोविड-19 महामारी में अकेले हुए बच्चों के लिए हुईं भावुक, लोगों से की यह अपील
Kareena Kapoor Khan shares child helpline number. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी के दौरान देश में तमाम बच्चों के मामले सामने आये हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता या किसी एक पैरेंट को इस महामारी में खो दिया है। ऐसे बच्चों की मदद के लिए अब कई हाथ उठने लगे हैं। हालांकि, यह काम आसान नहीं होगा। इसीलिए इसके लिए एक हेल्प लाइन शुरू की गयी है। करीना कपूर ख़ान ने इस हेल्प लाइन को शेयर करके लोगों से अपील की है कि ऐसे बच्चों के बारे में जानकारी मिलने पर हेल्प लाइन पर बताएं।

loksabha election banner

करीना ने इंस्टाग्राम पर लिखा- मेरा दिल उन बच्चों के लिए रो रहा है, जिन्होंने पैनडेमिक में अपने माता-पाता या किसी पैरेंट को खो दिया है। या उनके माता-पिता अस्पताल में हैं और बच्चे अकेले रह गये हैं। ऐसे मामलों के बारे में सूचित करने के लिए कृपया नेशनल चाइल्ड हेल्प लाइन (1098) पर कॉल कीजिए। हम ऐसे बच्चों के ट्रॉमा के बारे में सोच भी नहीं सकते। बता दें, करीना इसी साल दूसरे बच्चे की मां बनी हैं। बड़ा बेटा तैमूर है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना दूसरे बॉलीवुड सेलेब्स की तरह अपने सोशल मीडिया एकाउंट का इस्तेमाल कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियों को आगे बढ़ाने में कर रही हैं। इससे पहले करीना ने मास्क लगाने की अपील करते हुए लिखा था- ऐसे तमाम लोग हैं, जो अभी भी स्थिति की गम्भीरता को समझ नहीं रहे हैं। जब भी बाहर निकलें, ठुड्डी के नीचे तक मास्क लगाकर रखें। किसी नियम का उल्लंघर करते समय हमारे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के बारे में सोचें, जो मानसिक और शारीरिक तौर पर टूटने की कगार पर हैं। आप में हर वो शख़्स, जो इसे पढ़ रहा है, वो वायरस की चेन तोड़ने के लिए ज़िम्मेदार है। 

एक अन्य इंस्टाग्राम पोस्ट में करीना ने टॉम एंड जैरी कार्टून के ज़रिए बच्चों को इस बारे में समझाया था। करीना ने इस पोस्ट में लिखा था कि हम टिम (तैमूर) को बड़ों को लगायी जाने वाली वैक्सीन के बारे में समझा रहे थे। हमें बच्चों को समझाने की ज़रूरत है कि जो लोग हमारी मदद कर रहे हैं, हमें उनकी मदद करनी है। इस पोस्ट में करीना ने रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीनेशन करवाने की इल्तिज़ा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.