Move to Jagran APP

Kangana Ranaut ने सिनेमाघर बंद करने के फ़ैसले पर उद्धव ठाकरे को घेरा, कहा- वायरस नहीं, बिज़नेस बंद हो जाएगा

Lockdown in Maharashtra महाराष्ट्र में लॉकडाउन से सबसे अधिक सिनेमाघर प्रभावित होंगे जिसके मद्देनज़र रविवार को सिनेमाघर संचालकों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वर्चुअल मीटिंग की। कंगना रनोट महाराष्ट्र सरकार के फ़ैसले पर तीख़ी प्रतिक्रिया दी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 06:26 PM (IST)
Kangana Ranaut ने सिनेमाघर बंद करने के फ़ैसले पर उद्धव ठाकरे को घेरा, कहा- वायरस नहीं, बिज़नेस बंद हो जाएगा
Kangana Ranaut and Uddhav Thackeray. Photo- Twitter, Mid-Day

नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप चिंताजनक स्थिति में पहुंच गया। राज्य सरकार ने एहतियाती उपाय करते हुए आंशिक लॉकडाउन का आदेश दिया है, जिसके तहत सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है। लॉकडाउन से सबसे अधिक सिनेमाघर प्रभावित होंगे, जिसके मद्देनज़र रविवार को सिनेमाघर संचालकों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वर्चुअल मीटिंग की। कंगना रनोट महाराष्ट्र सरकार के फ़ैसले पर तीख़ी प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

कंगना ने ट्विटर पर लिखा- इस मीटिंग के ठीक बाद, उन्होंने पूरे महीने के लिए सिनेमाघर बंद कर दिये। शर्म की बात है। दुनिया के बेस्ट सीएम वायरस के प्रसार की चेन तोड़ने के लिए एक हफ़्ते का पूर्ण लॉकडाउन क्यों नहीं करते? इस आंशिक लॉकडाउन से वायरस नहीं रुकने वाला, सिर्फ़ बिज़नेस बंद होगा। 

इस मीटिंग में सिनेमाघर संचालकों ने राज्य सरकार से व्यवसाय को सपोर्ट करने की मांग की। एक्ज़िबिटर अक्षय राठी के अनुसार, मल्टीप्लेक्स संचालकों ने तीन साल के लिए प्रॉपर्टी टैक्स की छूट, एक साल के लिए बिजली के बिलों में छूट, 5 साल के लिए लाइसेंस का स्वत: नवीनीकरण और 3 महीनों के लिए थिएट्रिकल रिलीज़ के फ़ायदे देने की मांग की गयी है। 

महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद करने से सबसे अधिक हिंदी फ़िल्में प्रभावित होंगी, क्योंकि बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन का बड़ा हिस्सा मुंबई टेरिटरी से आता है। राज्य सरकार के आंशिक लॉकडाउन की वजह से अप्रैल में रिलीज़ होने वाली कई फ़िल्मों के कारोबार प्रभावित होंगे।

23 अप्रैल को कंगना की फ़िल्म थलाइवी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। वहीं, 30 अप्रैल को अक्षय कुमार की सूर्यवंशी भी रिलीज़ होने वाली है। अब बदले हुए हालात में इन फ़िल्मों की रिलीज़ डेट बदली जाती है या नहीं, इस पर ट्रेड की नज़रें टिकी हैं। अमिताभ बच्चन की चेहरे और सैफ़ अली ख़ान-रानी मुखर्जी की बंटी और बबली 2 की रिलीज़ डेट पहले ही टल चुकी है। चेहरे 9 अप्रैल और बंटी और बबली 2, 23 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.