Move to Jagran APP

वीर दास के बयान पर भड़कीं कंगना रनोट, एक्टर के खिलाफ की एक्शन लेने की मांग

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अमेरिका में भारत विरोधी बात कहने की वजह से मुश्किलों में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक कॉमेडी शो में भारत की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विवादित बयान दिया था।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 09:39 AM (IST)
वीर दास के बयान पर भड़कीं कंगना रनोट, एक्टर के खिलाफ की एक्शन लेने की मांग
अभिनेत्री कंगना रोनट और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास- तस्वीर : Instagram: kanganaranaut/virdas

नई दिल्ली, जेएनएन। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अमेरिका में भारत विरोधी बात कहने की वजह से मुश्किलों में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक कॉमेडी शो में भारत की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विवादित बयान दिया था। साथ ही अभिनेता पर देश की प्रतिष्ठा का मजाक बनाने का भी आरोप है। जिसके बाद देश की कई बड़ी हस्तियां वीर दास के आलोचना कर रही हैं।

loksabha election banner

इनमें बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रोनट भी शामिल हैं। कंगना रनोट उन फिल्मी हस्तियों में से एक हैं जो सामाजिक और राजनीति मुद्दों पर अपना राय और बयान देती रहती हैं। वीर दास के भारत की महिलाओं और प्रतिष्ठा का मजाक बनाने को कंगना रनोट ने 'सॉफ्ट आतंकवाद' बताया है। साथ ही अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। यह बात कंगना रनोट ने सोशल मीडिया के जरिए कही है।

अभिनेत्री ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर लिखा, 'जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक-बलात्कारी के रूप में जनरलाइज करते हैं तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद टिप्पणी करते हैं और उनके अपमान को बढ़ावा देते हैं। पूरी नस्ल को इस तरह से टारगेट करने का क्रिएटिव वर्क एक तरह से सॉफ्ट आतंकवाद है। वीर दास जैसे अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए।'

आपको बता दें कि हाल ही में वीर दास ने अपने आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। उनका यह वीडियो हाल ही में अमेरिका में हुए एक कार्यक्रम का है। इस कॉमेडी शो में वीर दास भारत और यहां की महिलाओं की स्थिति का मजाक बनाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो का टाइटल COME FROM TWO INDIAS है। वीडियो में वीर दास कहते हैं, 'मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जो दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक दुष्कर्म करते हैं'।

उनके इस बयान पर कई भारतीयों ने अपना गुस्सा जाहिर किया और वीर दास की जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं चौतरफा आलोचना के बाद वीर दास को अपने वीडियो के लिए माफी मांगनी पड़ी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी कर अमेरिका में भारत को लेकर दिए अपमानजनक बयान को लेकर माफी मांगी है। वीर दास ने कहा है कि उनका इरादा भारत का अपमान करना नहीं था। साथ ही अभिनेता ने यह भी कहा कि भारतीय होने पर उन्हें गर्व है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.