Move to Jagran APP

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद का सिलसिला जारी, अमिताभ बच्चन ने दिये 51 लाख

मनोरंजन की खुराक देने वाली फ़िल्म इंडस्ट्री भी केरल के लोगों की मदद के लिए बढ़-चढ़कर आगे आयी है। बॉलीवुड ने भी इस आपदा में प्रभावित लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 11:32 AM (IST)
केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद का सिलसिला जारी, अमिताभ बच्चन ने दिये 51 लाख
केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद का सिलसिला जारी, अमिताभ बच्चन ने दिये 51 लाख

मुंबई। God's own lands कहे जाने वाले केरल में इन दिनों कुदरत ने कहर बरपाया हुआ है। बाढ़ ने राज्य में भारी तबाही मचाई है। हज़ारों बेघर हुए हैं तो सैकड़ों लापता हैं। इस प्राकृतिक आपदा में फंसे लोगों की मदद के लिए देश के हर कोने से आवाज़ें उठ रही हैं। 

loksabha election banner

मनोरंजन की खुराक देने वाली फ़िल्म इंडस्ट्री भी बढ़-चढ़कर मदद को आगे आयी है, जिसमें दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री तो है ही, बॉलीवुड ने भी इस आपदा में प्रभावित लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया है। बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटीज़ केरल में बाढ़-पीड़ितों की मदद कर रहे हैं और दूसरों से अपील कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपए का डोनेशन किया है, साथ ही 80 जैकेट, 25 पैंट, 20 शर्ट और 40 जूते भी केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजे हैं। अमिताभ के अलावा अभिषेक बच्चन, शाह रुख़ ख़ान, एआर रहमान जैसे सेलेब्रिटीज़ ने भी केरल के लोगों के लिए डोनेशन दिया है। जाने-माने साउंड डिज़ाइनर रेसुल पुकुट्टी अपने फाउंडेशन के ज़रिए केरल मुख्यमंत्री राहत कोश को भेजे गये डोनेशन और सामग्री को कॉर्डिनेट कर रहे हैं। उन्होंने इन सितारों की मदद के लिए आभार प्रकट किया है।

रेसुल ख़ुद भी लगातार सोशल मीडिया में लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं। रितिक रोशन ने भी ट्वीट करके केरल में मदद की गुज़ारिश की है। रितिक ने रिलीफ़ फंड की डिटेल देते हुए लिखा है- केरल में हालात काफ़ी मुश्किल हैं। मदद की दरकार है। आइए, हम सब आगे आयें और जो कुछ कर सकते हैं, करें। केरल में हमारे दोस्तों को हमारी ज़रूरत है। मैंने कुछ राशि का योगदान दिया है और अब आपसे प्रार्थना कर रहा हूं, जो कर सकते हैं, करें। ईश्वर भला करे। 

आलिया भट्ट ने केरलवासियों की मदद की अपील करते हुए लिखा है- केरल के हालात बेहद ख़राब हैं। कृपया मदद करें और मुख्यमंत्री राहत कोश में दान करें। कोई भी छोटी या बड़ी राशि दांव पर लगी कई ज़िंदगी को बचाने और मदद करने में काम आएगी।

अनिल कपूर ने भी ट्वीट करके केरल के लोगों की मदद की अपील की है। अनिल ने लिखा है- केरल में हमारे लोगों के लिए यह बेहद मुश्किल वक़्त है। आइए, उनकी ज़िंदगी और घर बसाने में मदद करें।

केरल में मौजूदा हालात के चलते जॉन अब्राहम ने अपनी फ़िल्म सत्यमेव जयते की कामयाबी का जश्न ना मनाने का फ़ैसला किया है। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ज़ोरशोर से चल रही, मगर जॉन इस सक्सेस पर किसी तरह का शोर-शराबा नहीं करना चाहते। जॉन का कहना है कि जनता ने उन्हें जो प्यार दिया है, उससे वो अभिभूत हैं। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि सेलीब्रेट कब करेंगे, मगर वो कहते हैं- मैं केरल में पैदा हुए अप्रत्याशित हालात से टूट गया हूं। मेरा परिवार वहां है।हालांकि वो सुरक्षित हैं, मगर बाक़ी कई लोग अभी भी कष्ट में हैं। जॉन इस समय गुलमर्ग में हैं, जहां वो अपनी अगली फ़िल्म की शूटिंग कर रहे हैं।

सलमान ख़ान ने भी केरल के हालात पर अफ़सोस जताया है। सलमान ने ट्वीट करके कहा- केरल में जो आपदा आयी है, उससे दुखी हूं। जिन लोगों का इसमें नुक़सान हुआ है, मेरा संवेदनाएं उनके साथ हैं और इस बात से ख़ुश हूं कि पीड़ितों की मदद करने के लिए इतने सारे लोग खड़े हो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.