Move to Jagran APP

Janta Curfew:अमिताभ बच्चन ने सपरिवार ताली बजाकर किया आभार व्यक्त

Janta Curfew अमिताभ बच्चन जया बच्चन अनिल कपूर जैसी हस्तियों ने भी आभार व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 12:45 AM (IST)
Janta Curfew:अमिताभ बच्चन ने सपरिवार ताली बजाकर किया आभार व्यक्त
Janta Curfew:अमिताभ बच्चन ने सपरिवार ताली बजाकर किया आभार व्यक्त

नई दिल्ली, जेएनएनl जनता कर्फ्यू के दिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर जैसी कई हस्तियों ने देश के असली नायकों का आभार व्यक्त किया, जो देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैl भले ही Covid -19 का खतरा हर गुजरते दिन और बड़ा होता जा रहा है लेकिन पूरे देश में कुछ कर दिखाने की खुशी है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 14 घंटे के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की है, जो कि सफल रही है क्योंकि शहर की सभी सड़कें सुनसान दिख रही थीं। जनता कर्फ्यू प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वायरस की बनती श्रृंखला को तोड़ने और आइसोलेशन  को लागू करने, घर में रहने और किसी भी तरह के इकट्ठा होने से बचने के लिए एक पहल थी।

उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति से 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने घर की बालकनियों या उनके दरवाजों पर खड़े होकर प्लेटों, ताली या घंटी बजाकर देश को चालू रखने के लिए काम करने वाले लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का आग्रह किया था। अब अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अनिल कपूर जैसी हस्तियों ने भी आभार व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, 'डॉक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मचारी, हाउसकीपिंग स्टाफ, एयरलाइंस कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी, मीडियाकर्मी, रेलवे, बस, ऑटोरिक्शा, होम डिलीवरी के लोग अपना खुद का ध्यान न रखकरवे दूसरों की सेवा कर रहे हैं। वे राष्ट्र के रक्षक की तरह हैं।' गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कोई इलाज नहीं हैंl इसके अलावा यह इंसानों में बड़ी तेजी से फैलता हैंl इसके द्वारा बनने वाली श्रृंखला को तोड़ने के लिए ही जनता कर्फ्यू का आवाहन किया गया थाl इस खतरे को देखते हुए कई कलाकार अपने अपने अंदाज में लोगों को इसके बारे में जागरूक कर रहे हैंl कोरोना वायरस के चलते कई लोगों कि जानें भी गई हैंl


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.