Move to Jagran APP

Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आपके जश्न को दोगुना कर देंगी ओटीटी पर मौजूद ये पौराणिक फिल्में

Janmashtami 2022 देश भर में जन्माष्टमी का त्योहार काफी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद पौराणिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव को और भी यादगार बना देंगी।

By Nitin YadavEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 05:40 PM (IST)
Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आपके जश्न को दोगुना कर देंगी ओटीटी पर मौजूद ये पौराणिक फिल्में
These mythological films on OTT will double the celebration of Shri Krishna Janmashtami.

नई दिल्ली, जेएनएन।Janmashtami 2022: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर त्योहार पर खास जश्न मनाने के लिए अगल-अगल फिल्में हैं। लेकिन इंडस्ट्री में भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं पर कई फिल्में हैं, जो भगवान के प्रति इंडस्ट्री के प्रेम को दिखाती हैं। साथ ही फिल्मों में दही हांडी को भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ दिखाया जाता है। अब हम आपको श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मौजूद धार्मिक फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं।

loksabha election banner

जय संतोषी मां

साल 1975 में आई धार्मिक फिल्म जय संतोषी मां कम बजट वाली हिंदी फिल्म है, जो आज भी ब्लॉकबस्टर बनी हुई है। विजय शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर ने महेंद्र कपूर और प्रसिद्ध कवि प्रदीप के साथ फिल्म के लिए भक्ति भरे गीतों को गया हैं। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर देख सकते हैं।

Ramayan

संपूर्ण रामायण

साल 1961 में रिलीज हुई रामायण महाकाव्य पर आधारित फिल्म संपूर्ण रामायण की कहानी भगवान राम और माता सीता और लक्ष्मण के वनवास में बिताए वर्षों की कहानी पर आधारित है। साथ ही फिल्म में भगवान राम के बैकुंड प्रवास और उनके पूरे इतिहास को दिखाया गया है। इस पौराणिक फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर आसानी से देख सकते हैं।

OMG

ओएमजी

साल 2012 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की ओह माय गॉड एक व्यंग्यात्म कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एक प्राचीन वस्तुएं बेचने वाले दुकान के मालिक के इर्द-गिर्द घूमती है। जोकि भगवान के होने वाले अनुष्ठानों पर मुकदमा दर्ज कराता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने भगवान कृष्ण का किरदार निभाया है।

श्रीकृष्ण रुक्मिणी सत्यवमा

ये एक कन्नड फिल्म है जो भगवान कृष्ण और उनकी पत्नी रुक्मिणी और सत्यवमा के संबंधों पर आधारित है। फिल्म में डॉ राजकुमार भगवान श्री कृष्ण की भूमिका निभाई है।

Jai

जय जगन्नाथ

सब्यसाची मोहपात्रा के निर्देशन में बनी फिल्म जय जगन्नाथ एक बहुभाषी पौराणिक फिल्म है। जो हिंदी, अंग्रेजी सहित एक साथ 15 भाषाओं में रिलीज की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.