Move to Jagran APP

Ban China: क्या कार्तिक आर्यन ने एक चीनी ब्रांड के साथ कई करोड़ के सौदे को कर दी ना?

Ban China भारत सरकार ने हाल ही में TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:55 AM (IST)
Ban China: क्या कार्तिक आर्यन ने एक चीनी ब्रांड के साथ कई करोड़ के सौदे को कर दी ना?
Ban China: क्या कार्तिक आर्यन ने एक चीनी ब्रांड के साथ कई करोड़ के सौदे को कर दी ना?

नई दिल्ली, जेएनएनl भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच ऐसी खबरें आई हैं कि बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने एक चीनी ब्रांड के साथ कई करोड़ के सौदे को मना कर दिया हैl कार्तिक के अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करने के बाद इस तरह की अटकलें तेज हो गई हैंl कार्तिक आर्यन पहले ओप्पो फोन के ब्रांड को बढ़ावा देते थे, लेकिन अगर रिपोर्ट की मानें तो कार्तिक आर्यन पहले अभिनेता होंगे जो चीनी ब्रांड के साथ अपने बड़े अनुबंध को छोड़ देंगे।

loksabha election banner

हालांकि इसपर कार्तिक आर्यन की टीम की ओर से अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है। भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के कुछ दिनों बाद फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने मीडिया और मनोरंजन उद्योग को एक पत्र लिखा हैl  इसमें उन्हें चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा है, 'हम सभी से अनुरोध करते हैं कि दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के मद्देनजर किसी भी चीनी ब्रांड का समर्थन न करें। यह एक गंभीर चिंता का विषय है और हम सभी को अपने राष्ट्र की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए। हमारे लिए 'राष्ट्र पहले आता है' इसलिए, हम सभी से अपील करते हैं कि वे किसी भी चीनी उत्पादों या संबंधित ब्रांडों को बढ़ावा देने से परहेज करें।'

 

View this post on Instagram

Yes. I am that Bua who needs to click the sky every time there is a cloud ⛅️

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on

18 जून को कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड्स ने भी एक खुला पत्र जारी कर मशहूर हस्तियों से चीनी ब्रांडों के समर्थन को छोड़ने का आग्रह किया था। रिचा चड्ढा, पुलकित सम्राट ने चीनी पीएलए सैनिकों के 'अद्भुत ड्राइविंग कौशल' को ट्रोल किया थाl भारत सरकार ने हाल ही में TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

 

View this post on Instagram

Good Boy is the New Bad Boy

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on

केंद्र ने कहा कि उसे विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें सूचनाएं चोरी करने के लिए इन ऐप के दुरुपयोग और भारत के बाहर वाले सर्वरों में यूजर्स के डेटा को अनधिकृत तरीके से प्रसारित करने के बारे में कई रिपोर्टें भी मिली हैं। इसलिए भारतीय साइबरस्पेस की संप्रभुता की रक्षा करने और भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ताओं के हितों को सुनिश्चित करने के लिए सरकार का यह कदम चीन के डिजिटल सिल्क रूट के लिए एक बड़ा झटका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.