Move to Jagran APP

Irrfan Khan Death: पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री भी सदमे में, बोलीं सबा कमर- अल्फ़ाज़ नहीं मिल रहे!

Irrfan Khan Death पाकिस्तान फ़िल्म इंडस्ट्री की प्रमुख कलाकार सबा क़मर ने ट्वीट करके इरफ़ान को श्रद्धांजलि दी है। सबा ने इरफ़ान के साथ हिंदी मीडियम में काम किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 08:26 PM (IST)
Irrfan Khan Death: पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री भी सदमे में, बोलीं सबा कमर- अल्फ़ाज़ नहीं मिल रहे!
Irrfan Khan Death: पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री भी सदमे में, बोलीं सबा कमर- अल्फ़ाज़ नहीं मिल रहे!

नई दिल्ली, जेएनएन। कला की कोई सरहद नहीं होती और कलाकार किसी एक मुल्क़ का नहीं होता। इरफ़ान ख़ान ऐसे ही कलाकार थे, जिन्हें सिर्फ़ भारत ही नहीं, पड़ोसी मुल्क़ पाकिस्तान में भी ख़ूब प्यार मिला। यह उनकी ईमानदार अदाकारी का ही कमाल है कि आंसू यहां भी हैं और वहां भी। पाकिस्तानी कलाकारों की आंखें भी इरफ़ान की रुख़सती से नम हो गयी हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान फ़िल्म इंडस्ट्री की प्रमुख कलाकार सबा क़मर ने ट्वीट करके इरफ़ान को श्रद्धांजलि दी है। सबा ने इरफ़ान के साथ हिंदी मीडियम में काम किया था। फ़िल्म में वो इरफ़ान की पत्नी के रोल में थीं। सबा ने लिखा- इरफ़ान ख़ान के निधन की ख़बर सुनकर गहरा अफ़सोस हुआ है। कल की ही बात लगती है, जैसे हिंदी मीडियम के सेट से लौट रहे हों। एक अभिनेता और मेंटर होने के नाते आपने बहुत कुछ सिखाया। इतने उम्दा कलाकार इतनी जल्दी चले गये। मेरे पास अल्फ़ाज़ नहीं हैं। श्रद्धांजलि राज। सिर्फ़ तुम्हारी- मीता। 

अली ज़फ़र ने इरफ़ान को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया- ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे। आप प्रेरणादायी थे और कोई आपके मुक़ाबले में नहीं था। शाहरुख़ ख़ान के साथ रईस से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली माहिरा ख़ान ने लिखा- आप थे और हमेशा गोल्ड रहोगे। आपको महानता के साथ शांति मिले। 

श्रीदेवी के साथ मॉम में काम कर चुकीं पाकिस्तानी कलाकार सजल अली ने अफ़सोस जताते हुए लिखा- सदमे में हूं और दुखी हूं। कितने ज़बर्दस्त कलाकार थे। श्रद्धांजलि इरफ़ान ख़ान।

हुमायमा मलिक ने इरफ़ान के निधन पर लिखा- कितनी दुखद ख़बर है। क्या कलाकार थे। मुझे नहीं लगता कि पूरे बॉलीवुड में उनकी जैसी किसी की स्क्रीन प्रेज़ेंस थी। यहां तक कि शाहरुख़ ख़ान भी उनके सामने नौसिखिए लगते थे। हुमायमा ने राजा नटवरलाल में फीमेल लीड रोल निभाया था।

आपको बता दें कि बीमारी की वजह से इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कुछ समय पहले वह अपने इलाज़ के लिए लंदन भी गए थे। उसके बाद उनके हालत में कुछ सुधार आया था। उन्होंने आखिरी फ़िल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग भी की। मंगलवार को एक बार फिर तबीयत ख़राब होने पर उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांसे लीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.