Move to Jagran APP

इंडियन आइडल 10 जीत कर गरीब सलमान अली की किस्मत पलटी, देखें उनकी ये अनदेखी तस्वीरें

बता दें कि सलमान में गायकी की प्रतिभा बचपन से ही थी। छोटी सी उम्र में ही सलमान जागरणों में गाने लगे थे। साल 2010-11 में ज़ी टीवी के पॉपुलर प्रोग्राम लिटिल चैंपियन में भी वो रनर अप रह चुके हैं।

By Hirendra JEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 10:20 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 05:50 AM (IST)
इंडियन आइडल 10 जीत कर गरीब सलमान अली की किस्मत पलटी, देखें उनकी ये अनदेखी तस्वीरें
इंडियन आइडल 10 जीत कर गरीब सलमान अली की किस्मत पलटी, देखें उनकी ये अनदेखी तस्वीरें

मुंबई। सलमान अली के रूप में छोटे पर्दे के बहुचर्चित और लोकप्रिय सिंगिंग रियलटी शो इंडियन आइडल 10 को उसका विनर मिल गया है।l हरियाणा के मेवात से ताल्लुक रखने वाले सलमान ने इस मौके पर कहा कि उनके लिए ये शो लाइफ चेजिंग है और वे इसके लिए सभी के शुक्रगुजार हैं।

loksabha election banner

बता दें कि सलमान अली को पुरस्कार राशि के रूप में 25 लाख रुपए मिले हैं। ज़ाहिर है सलमान जिस पृष्ठभूमि से आते हैं उनके लिए यह रकम एक बड़ी पूंजी है। सलमान ने दिखा दिया है कि प्रतिभा और लगन हो तो आप वो हर मुकाम पा सकते हैं जिसका सपना आप देखते हैं। हाल ही में शो के दौरान भी सलमान अपने गांव मेवात गए थे, जहां से उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर से आप समझ सकते हैं कि सलमान को अपने गांव और वहां के लोगों से कितना लगाव है। इंडियन आइडल जीतकर सलमान अब अपने गांव के लिए एक हीरो हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सलमान अली बने इंडियन आइडल 10 के विजेता

सलमान एक गरीब परिवार से आते हैं। उनकी परवरिश बेहद तंगी के बीच हुई है। अपने इस सफ़र के बारे में बता करते हुए सलमान अपने माता-पिता का जिक्र करना नहीं भूलते। सलमान ने एक पोस्ट लिखकर कहा भी था कि आज मैं जो कुछ भी हूं अपने माता-पिता की वजह से हूं। इस तस्वीर में वो अपने माता-पिता के साथ नज़र आ रहे हैं। बता दें कि सलमान ने सिर्फ नौवीं कक्षा तक की पढ़ाई ही की है। घर की आर्थिक स्तिथि ठीक नहीं थी इसलिए वो महज 7 साल की उम्र से ही शादियों और जागरण में गीत गाकर पैसे कमाने में जुट गए। सलमान पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। दिल्ली में इंडियन आइडल के ऑडिशन में जाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे लेकिन, अपने एक दोस्त की मदद से वो दिल्ली जाकर ऑडिशन दे पाए। 

और अब तो सलमान ने अपनी गायकी से सभी सुनने वालों को अपना दीवाना बना लिया है। सलमान ख़ान से लेकर कुमार शानू तक सबने उनकी तारीफ की। फिनाले पर खुद शाह रुख़ ख़ान भी सलमान के साथ सुर से सुर मिलाते दिखे। शाह रुख़ कटरीना और अनुष्का के साथ अपनी फ़िल्म ‘ज़ीरो’ के प्रमोशन के लिए इंडियन आइडल पहुंचे थे। सलमान वरुण धवन की फ़िल्म सुई धागा के लिए एक गीत गा भी चुके हैं। 

बता दें कि सलमान में गायकी की प्रतिभा बचपन से ही थी। साल 2010-11 में ज़ी टीवी के पॉपुलर प्रोग्राम लिटिल चैंपियन में भी वो रनर अप रह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: परिवार संग छुट्टियां मनाने चले अजय देवगन, पत्नी काजोल ही नहीं बेटी नीसा भी हैं बेहद स्टाइलिश, देखें तस्वीरें

वाकई इंडियन आइडल ने सलमान की लाइफ बदल दी। इनाम में मिले 25 लाख रुपये के अलावा उन्हें एक कार भी मिली है। बता दें कि सलमान के अलावा हिमाचल के अंकुश भरद्वाज दूसरे और नीलांजना रे तीसरे स्थान पर रहे। 

 

View this post on Instagram

@manieshpaul @anumalikmusic @officialnitinkumar1 @nehakakkar @ankush_bhardwaj00007 @vibhorparashar3official @vishaldadlani1

A post shared by Salman Ali (@officialsalman.ali) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.