Move to Jagran APP

हिंदी मीडियम वाले इरफ़ान खुद स्कूल में थे Back bencher, लेकिन मैथ्स में थे best

इरफ़ान ने यह भी बताया कि वह खुद कभी बैक बेंचर्स बन कर पीछे नहीं बैठने लगे थे। बल्कि उन्हें पीछे बैठा दिया गया था फर्स्ट स्टैंडर्ड से तो वह वही बैठने लगे।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 09 May 2017 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 05:52 PM (IST)
हिंदी मीडियम वाले इरफ़ान खुद स्कूल में थे Back bencher, लेकिन मैथ्स में थे best
हिंदी मीडियम वाले इरफ़ान खुद स्कूल में थे Back bencher, लेकिन मैथ्स में थे best

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इरफ़ान ने बॉलीवुड को हॉलीवुड में भी बड़ी पहचान दिलाई है। उनकी हिंदी भाषा पर ही नहीं, कई और भाषाओं पर भी कमांड है। साथ ही वह देश-दुनिया की खबरों से भी राब्ता रखते हैं। लेकिन जब वह खुद स्कूल में थे, तो उन्हें पढ़ाई में उतनी दिलचस्पी नहीं थी। यह राज खुद इरफ़ान ने खोला है। 

loksabha election banner

इरफ़ान बताते हैं कि उन्हें स्कूल कारखाने की तरह लगता था, जहां सुबह जाओ तो शाम को ही घर वापस आने का मौका मिलता था। सुबह छह बजे जाते थे। शाम छह बजे शाम में वापस आते थे। इरफ़ान कहते हैं कि वह बैक बेंचर्स थे। स्कूल में क्या पढ़ाई हो रही है या क्या पढ़ाया जा रहा है, इससे उन्हें कोई मतलब नहीं होता था। मैं सोता रहता था। 30-40 बच्चे होते थे और सब आगे बैठते थे। हम पीछे बैठे होते थे। हमें पता नहीं होता था कि क्या हो रहा है क्या नहीं। इरफ़ान बताते हैं कि वह बैंक बेंचर्स थे। किसी तरह परीक्षा के पांच दिनों पहले पढ़ाई करके पास हो जाते थे। लेकिन वह शरारती नहीं थे। स्कूल में काफी शर्मिले थे और कभी भी कोई गलत काम नहीं करते थे। इरफ़ान बताते हैं कि वह गणित विषय में काफी अच्छे थे।

यह भी पढ़ें: 19 साल के बाद टूट रही है डायरेक्टर-राइटर की जोड़ी, हंसल-अपूर्व हुए अलग

इरफ़ान ने यह भी बताया कि वह खुद कभी बैक बेंचर्स बन कर पीछे नहीं बैठने लगे थे। बल्कि उन्हें पीछे बैठा दिया गया था फर्स्ट स्टैंडर्ड से तो वह वही बैठने लगे। इरफ़ान कहते हैं कि मैं अब भी शर्मिला हूं। एक्टर बनने से थोड़ी सी झिझक कम हुई है। यह कह सकता हूं। इरफ़ान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' 19 मई को रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.