Move to Jagran APP

जब अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर पटाखे से जला लिया था अपना हाथ, देखें वायरल तस्वीरें

Amitabh Bachchan blown his hand with a Diwali firecracker ऋषि कपूर और नीतू कपूर के शादी समारोह में अमिताभ बच्चन बैंडेज के साथ नजर आए थे।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 02:56 PM (IST)
जब अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर पटाखे से जला लिया था अपना हाथ, देखें वायरल तस्वीरें
जब अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर पटाखे से जला लिया था अपना हाथ, देखें वायरल तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर पटाखे से अपना हाथ जला लिया थाl दशकों बाद अब उन्होंने अपनी उंगलियों की एक झलक शेयर की है। अपने ब्लॉग में हाथ की चोटों के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने अब अपनी बाएं हाथ की उंगलियों का क्लोजअप शेयर किया हैl वह कई साल पहले दिवाली पर पटाखे जलाते समय घायल हो गए थे।

loksabha election banner

अब नई तस्वीर बताती है कि समय के साथ अभिनेता की चोट लगी अंगुली में क्या बदलाव आया है। ट्विटर पर अपनी तर्जनी उंगली के क्लोजअप शॉट को शेयर करते हुए बिग बी ने लिखा, 'फिंगर्स... मानव शरीर का सबसे ज्यादा उपयोग होने वाली चीज हैंl इसे ठीक होने के लिए लगातार आराम की जरूरत है.. जिसका पालन करना कठिन हो जाता  हैं.. मुझे पता है.. मेरी अंगुली में दिवाली में पटाखा फटने पर मुझे अपनी तर्जनी उंगली को ठीक करने में 2 महीने लग गए थे!!' बिग बी ने बाद में वह अपने ब्लॉग पर हाथ की चोट से निबटने के बारे में खुलासे किए। कुछ फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कहा, 'काम जारी रहा.. या तो रुमाल में हाथ लिपटा रहा या जेब में स्टाइल के तौर पर रहा लेकिन काम जारी रहा, जो कि होना भी यहीं चाहिए।'

अमिताभ बच्चन ने इंकलाब और शराबी से अपनी फोटो भी शेयर की हैं। उनकी 1984 में आई फिल्म इंकलाब के एक स्क्रीनग्रैब में उन्हें अपने हाथ पर रूमाल बांधकर नाचता हुआ देखा जा सकता हैl फिल्म 'शराबी' में उन्हें एक सफेद सूट में देखा जा सकता हैl इसमें उनके एक हाथ में ग्लास है और उनकी दूसरी जेब में उनका घायल हाथ है। दोनों फिल्मों से जुड़ी अन्य कहानियों को शेयर करने से इनकार करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'पहली मद्रास प्रोडक्शन की.. और दूसरी शराबी .. सीन के पीछे दोनों फिल्मों की कहानियां वे सबसे ज्यादा अलिखित और अघोषित हैं।'

अमिताभ बच्चन पहले ही हाथ की चोट से उबर रहे थेl उन्होंने फिल्म की शूटिंग पर अपनी उंगली चोटिल कर ली थी और ऋषि कपूर की शादी में पट्टी बंधी हाथ के साथ नजर आए थे। दीवाली में दोबारा चोट लगने से पहले ही अमिताभ चोट से उबर रहे थे, जो उन्हें उनकी 1983 की फिल्म महान के सेट पर लग गई थी। रस्सी को नीचे उतरते समय वह घायल हो गए थे। ऋषि कपूर और नीतू कपूर के शादी समारोह में वह बैंडेज के साथ नजर आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.