Move to Jagran APP

छलका इलियाना डिक्रूज़ का दर्द- 12 साल की उम्र से हो रही है बॉडी शेमिंग, आज भी मैसेज में लोग...

पिछले साल इलियाना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें कहा था- मुझे हमेशा यह चिंता रहती थी कि मैं कैसी दिखती हूं। मुझे यह चिंता रहती थी कि मेरे हिप्स बड़े हैं। मेरी जांघें बहुत मोटी हैं। मेरी कमर पतली है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 05:13 PM (IST)
छलका इलियाना डिक्रूज़ का दर्द- 12 साल की उम्र से हो रही है बॉडी शेमिंग, आज भी मैसेज में लोग...
Ileana DCruz opens up on body shaming. Photo- Instagram/Ileana Dcruz

नई दिल्ली, जेएनएन। इलियाना डिक्रूज़ ने दक्षिण भारतीय सिनेमा में सफलता हासिल करने के बाद अनुराग बसु की फ़िल्म बर्फ़ी से हिंदी सिनेमा का रुख़ किया था। इलियाना हाल ही में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई फ़िल्म द बिग बुल में एक पत्रकार की भूमिका में नज़र आयी थीं। इस फ़िल्म में अभिषेक बच्चन ने लीड रोल निभाया है। इलियाना भले ही आज एक कामयाब एक्ट्रेस और सेलेब्रिटी हैं, मगर बचपन में उनके साथ कुछ ऐसी घटनाएं हुईं, जिनकी कड़वी यादें आज भी एक्ट्रेस को दर्द दे जाती हैं। 

loksabha election banner

इलियाना ने बॉलीवुड बबल को दिये इंटरव्यू में अपने बचपन की इन यादों के खुलासा किया। इलियाना ने बताया कि उन्हें यह बातें कल की ही लगती हैं। उनके दिल में आज भी यह गहरे तक बैठी हुई हैं। इलियाना बताती हैं कि जब वो सिर्फ़ 12 साल की ही थीं, तब ही से बॉडी शेमिंग का शिकार होने लगी थीं। मुझे बेहद ख़राब कमेंट दिये जाते थे। लोग मेरी शारीरिक बनावट को लेकर घटिया कमेंट करते थे।

 

View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

जब लोग बार-बार ऐसी बातें कहते हैं तो आप यक़ीन करना शुरू कर देते हैं। जब सालों तक ऐसे कमेंट होते रहे हैं तो यह अंदर तक बैठ जाते हैं। इलियाना कहती हैं कि आज भी मेरे इंस्टाग्राम पर हर रोज़ कम से कम 10 मैसेज ऐसे होते हैं, जो बॉडी शेमिंग के बारे में होते हैं। इसीलिए मैं आज भी लोगों से यही कहती हूं कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं, सिर्फ़ यही मायने रखता है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

पिछले साल इलियाना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें कहा था- मुझे हमेशा यह चिंता रहती थी कि मैं कैसी दिखती हूं। मुझे यह चिंता रहती थी कि मेरे हिप्स बड़े हैं। मेरी जांघें बहुत मोटी हैं। मेरी कमर पतली है। मेरा पेट पतला नहीं है। मेरे स्तन बड़े नहीं हैं। मेरे नितम्ब बड़े हैं। मेरी बाहें काफ़ी ढीली हैं। नाक सीधी नहीं है। होंठ भरे हुए नहीं हैं। मुझे फिक्र रहती थी कि मैं लम्बी नहीं हूं। सुंदर नहीं हूं। स्मार्ट नहीं हूं। मैं परफेक्ट नहीं हूं। मैंने कभी महसूस ही नहीं किया कि मैं कभी सम्पूर्ण होने के लिए नहीं बनी। मैं ख़ूबसूरती के साथ दोषयुक्त होने के लिए बनी हूं। अलग। हर एक ज़ख़्म ने मुझे बनाया है। इलियाना 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.