Move to Jagran APP

आज के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को बचपन में ​थी ये बीमारी, सुननी पड़ती थी पिता की 'डांट'

बॉलीवुड के चारमिंग एकटर ऋतिक रोशन के दुनियाभर में कई फैन्स हैं। ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो ना प्यार है है।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 02:39 PM (IST)
आज के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को बचपन में ​थी ये बीमारी, सुननी पड़ती थी पिता की 'डांट'
आज के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को बचपन में ​थी ये बीमारी, सुननी पड़ती थी पिता की 'डांट'

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर ​ऋतिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लगभग हर तरह के रोल को जीने वाले ​​ऋतिक रोशन ने इंडस्ट्री में 20 साल पूरे कर लिए हैं। ​इन 20 सालों में ​ऋतिक ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। ​ऋतिक ने ​फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से डेब्यू किया था। ​ऋतिक ये पहली फिल्म सुपरहिट रही थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था। बता दें ​आज ​​ऋतिक की इस फिल्म को भी 20 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म से ​ऋतिक को इंडस्ट्री में भले ही पहचान मिली हो लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। वहीं ​ऋतिक बचपन से ही एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थे जिसके चलते उन्हें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा था। आइए जानते हैं ऋतिक के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

loksabha election banner

 

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया करियर

बॉलीवुड के चारमिंग एकटर ऋतिक रोशन के दुनियाभर में कई फैन्स हैं। अधिकतर लोग ऋतिक रोशन की पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' को मानते हैं। हम आपको बता दें कि इस फिल्म में उन्होंने लीड एक्टर डेब्यू किया था। लेकिन हकीकत में ऋतिक रोशन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1980 में फिल्म 'आशा' से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिय ​था। इसके बाद वह साल 1986 में फिल्म 'भगवान दादा' में नजर आए थे। ये कहना गलत नहीं होगा कि बचपन से ही ऋतिक के अंदर अभिनय की पूरी समझ थी। ऋतिक ने बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

. If he looks at you do not make eye contact. Just stay safe. . K.A.B.I.R

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

बचपन में इस बीमरी से थे पीड़ित

ऋतिक को बचपन से ही अभिनय करने का बेहद शौक था लेकिन एक बीमारी के चलते उन्हें कई कठिन परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऋतिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी थी। इस बीमारी के चलते ही उनके एक्टिंग करियर पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। वहीं ऋतिक के पिता राकेश रोशन भी इसके लिए उन्हें डांटते थे। उनका कहना था कि एक्टिंग के लिए साफ बोलना बेहद जरूरी है लेकिन ऋतिक लाइन्स के बीच में ही हकलाने लगते थे। इसके बाद उनके माता-पिता ने उन्हें स्पीच थैरेपी दिलवानी शुरू की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.