Move to Jagran APP

Avengers Endgame Box Office : कमाई की ऐसी सुनामी India में कभी देखी ही नहीं

Avengers Endgame Box Office collection भारत में इस फिल्म को हिंदी तमिल और तेलुगु को मिला कर 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है l

By Rahul soniEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 12:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 08:45 AM (IST)
Avengers Endgame Box Office : कमाई की ऐसी सुनामी India में कभी देखी ही नहीं
Avengers Endgame Box Office : कमाई की ऐसी सुनामी India में कभी देखी ही नहीं

मुंबई। Avengers Endgame Box Office collection हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम उम्मीदों पर खरा उतरी है। पहले ही दिन रूपये 53 करोड़ का शानदार आंकड़ा छूकर फिल्म ने पहले ही सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड अपने नाम किया। और अब दूसरे दिन भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है।

loksabha election banner

जी हां, हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को लेकर जिस प्रकार भारतीय दर्शकों के बीच कई महीनों से क्रेज था वह फिल्म के पहले और दूसरे दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देख कर समझा जा सकता है। फिल्म ने रिलीज से दूसरे दिन मतलब शनिवार को शानदार कई की है। दूसरे दिन फिल्म की झोली में रूपये 51.30 करोड़ आए। वहीं पहले दिन फिल्म ने रूपये 53 करोड़ की कमाई कर शानदार ओपनिंग की थी। दो दिन का पूरा कलेक्शन 104.50 करोड़ हो चुका है जो कि हिस्टोरिक टोटल है।  एवेंजर्स एंडगेम को दो दिन में 124 करोड़ 40 लाख रूपये का ग्रॉस कलेक्शन मिला है।

अब चूंकि आज रविवार है और इस दिन ज्यादा कलेक्शन आने की उम्मीद होती है। तो इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं और यह बिलकुल समझा जा रहा है कि फिल्म तीसरे दिन रूपये 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

इस फिल्म की ऑक्युपेंसी सिर्फ 2845 स्क्रीन्स में इतनी अधिक है कि किसी हिंदी सिनेमा के 4000 स्क्रीन्स में भी नहीं हो पाती। भारत में अब तक सबसे अधिक पहले दिन की कमाई करने वाली फिल्मों में नंबर वन ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान रही जो दूसरे दिन औंधे मुंह गिरी थी और बाहुबली 2 ने पहले दिन 41 करोड़ रूपये कमाने के बाद दूसरे दिन करीब 50 लाख रूपये की गिरावट देखी थी।

बता दें कि, एवेंजर्स एंडगेम, एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर का सीधा सीक्वल है और साथ ही मार्वल कॉमिक्स किरदारों पर बनी पूरी सीरीज़ का आख़िरी भाग, जिनमें मार्वलस द एवेंजर्स और एवेंजर्स एज़ ऑफ अल्ट्रोन भी शामिल हैं। ये फिल्म आज 22 अप्रैल को लॉस एंजेलिस में रिलीज़ हो चुकी है और फिर एक हर दिन दुनिया के अलग-अलग देशों में रिलीज हुई है। 

भारत में इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु को मिला कर 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है l एवेंजर्स एंडगेम को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.