Move to Jagran APP

Hema Malini: धर्मेंद्र को मंजूर नहीं था हेमा मालिनी का राजनीतिक करियर, इस डर से 'ड्रीम गर्ल' पर लगाई थी रोक

हेमा मालिनी ने फिल्मी दुनिया में खूब शोहरत कमाई। इसके बाद उन्होंने राजनीति जगत में कदम रखा और यहां भी सफलता हासिल की। हालांकि अभिनेत्री का राजनीतिक करियर धर्मेंद्र को मंजूर नहीं था। हेमा मालिनी ने अपने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब उन्होंने पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का फैसला किया था तब उन्हें धर्मेंद्र का साथ नहीं मिला था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 24 Apr 2024 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 10:18 AM (IST)
धर्मेंद्र को मंजूर नहीं था हेमा मालिनी का राजनीतिक करियर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हेमा मालिनी ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है। 75 साल की उम्र में भी अभिनेत्री एक्टिव हैं। हालांकि, उनका राजनीतिक करियर धर्मेंद्र को मंजूर नहीं था। हेमा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि धर्मेंद्र उनके पॉलिटिक्स ज्वाइन करने के फैसले के सपोर्ट में नहीं थे।

loksabha election banner

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी, दोनों ने फिल्मों के बाद राजनीति में हाथ आजमाया और सफलता पाई। हालांकि, फिल्मों में बिजी होने के कारण धर्मेंद्र राजनीति को ज्यादा समय नहीं दे पाए। वहीं, हेमा मालिनी अभी भी सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें- Zeenat Aman: 'उन्हें लगता था मेरे लायक कोई मर्द है ही नहीं', जब घर से भागने पर टूट गई थीं जीनत अमान की मां

हेमा मालिनी को नहीं मिला था पति का सपोर्ट

हेमा मालिनी ने चुनाव लड़ने के उनके फैसले पर धर्मेंद्र की प्रतिक्रिया के बारे में बताया। न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा, "धरमजी को ये पसंद नहीं आया। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं चुनाव ना लड़ूं, क्योंकि ये बहुत मुश्किल काम है। उन्होंने कहा, 'मैंने इसका अनुभव किया है। ये एक कठिन काम है।' मैंने सोचा कि इसे एक चुनौती के तौर पर लेती हूं। उन्हें एक समस्या का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्हें बहुत ट्रैवल करना पड़ता था, लेकिन फिर भी उन्होंने बहुत काम किया।"

धर्मेंद्र को था किस बात का डर?

धर्मेंद्र के मना करने के बाद भी हेमा मालिनी पीछे नहीं हटीं और चुनाव लड़ने लगीं। अभिनेत्री ने कहा, "जब आप राजनीति में काम करने वाले एक फिल्म स्टार होते हैं तो लोगों में आपके के लिए बहुत दीवानगी होती है और वे आपसे मिलना चाहते हैं और आप कल्पना कर सकते हैं कि धरमजी को लेकर लोगों की दीवानगी कितनी थी तो इससे उन्हें परेशानी होती थी। मुझे भी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जो धरमजी को पसंद नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें- Dream Girl 3 से अनन्या पांडे का कटा पत्ता, बचपन की इस दोस्त ने आयुष्मान खुराना की फिल्म से किया बाहर?

विनोद खन्ना ने सिखाए राजनीति के गुर

हेमा मालिनी ने ये भी खुलासा किया कि वो विनोद खन्ना के राजनीतिक सफर से प्रेरित थीं। उन्होंने कहा, "मैं विनोद खन्ना से प्रेरित थी, क्योंकि वह मुझे अपने चुनाव कैंपेन के लिए अपने साथ ले गए थे। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया, भाषण कैसे देना है और कैसे जनता का सामना करना है। 5000-6000 लोगों के बीच भाषण देना कोई मजाक नहीं है, आप पहली बार में डर जाते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.