Move to Jagran APP

Happy Birthday Hema Malini : हेमा मालिनी और धर्मेंद की अनोखी प्रेमकहानी नहीं आ पाई सामने, शुरू होने से पहले ही लगा ग्रहण

Hema Malini And Dharmendra Love Story Film Devdas Shutdown Before Shooting Begins मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी और धर्मेंद की एक अनोखी प्रेमकहानी लोगों के सामने नहीं आ सकी।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:20 PM (IST)
Happy Birthday Hema Malini : हेमा मालिनी और धर्मेंद की अनोखी प्रेमकहानी नहीं आ पाई सामने, शुरू होने से पहले ही लगा ग्रहण
Happy Birthday Hema Malini : हेमा मालिनी और धर्मेंद की अनोखी प्रेमकहानी नहीं आ पाई सामने, शुरू होने से पहले ही लगा ग्रहण

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Hema Malini And Dharmendra Love Story Film Devdas Shutdown Before Shooting Begins : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी और धर्मेंद की एक अनोखी प्रेमकहानी लोगों के सामने नहीं आ सकी। दरअसल, यह दोनों कलाकार अपने अफेयर के दिनों में एक मशहूर नॉवेल पर बेस्‍ड फिल्‍म में प्रेमकहानी का हिस्‍सा होने वाले थे। लेकिन, इनकी इस सिनेमाई प्रेमकहानी को ग्रहण लग गया।

loksabha election banner

गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी आज यानी 16 अक्‍टूबर को अपना जन्‍मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। वह अब 71 बरस की हो गई हैं। फिल्‍मों में नाम मशहूर करने के बाद वह पिछले कई सालों से भारतीय राजनीति में भी लोकप्रिय हो चुकी हैं। लगातार कई साल से हेमा मालिनी मथुरा की सांसद हैं।

अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही धर्मेंद्र के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के इस रिश्‍ते को भुनाने के लिए हर निर्देशक उन पर रोमांटिक फिल्‍म बनाने की कोशिशों में जुटा हुआ था। इस कड़ी में हेमा मालिनी और धर्मेंद को मशहूर बंगाली साहित्‍यकार शरतचंद्र चट्टोपाध्‍याय के नॉवेल देवदास पर बेस्‍ड फिल्‍म बनाने की तैयारी शुरू हो गई।

नॉवेल देवदास पर बॉलीवुड की चौथी फिल्‍म थी। इससे पहले 1928 में साइलेंट फिल्‍म बन चुकी थी और 1936 में बनी फिल्‍म में केएल सहगल देवदास बने थे। इसके बाद इस नॉवेल पर बेस्‍ड फिल्‍म 1955 में आई। इसमें दिलीप कुमार को बिमल रॉय ने देवदास बनाया। अब बारी थी धर्मेंद्र के देवदास बनने की और हेमा मालिनी पारो बनने वाली थीं।

मशहूर फिल्‍ममेकर गुलजार की इस फिल्‍म में धर्मेंद्र को देवदास और हेमा मालिनी को पारो की प्रेम कहानी को जीना था। फिल्‍म में चंद्रमुखी का किरदार निभाने के लिए शर्मिला टैगोर को चुना गया। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को देवदास की प्रेमकहानी जीने का मौका मिला तो दोनों के बीच अफेयर का बाजार और गर्म हो गया। फिल्‍म की स्क्रिप्टिंग, कास्टिंग, शूटिंग शेड्यूल समेत सारी चीजें तय होने के बाद मुहुर्त भी हो गया।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की इस फिल्‍म की शूटिंग शुरू होते ही ग्रहण लग गया और मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला लिया। इसके चलते इन दोनों की पर्दे पर आने वाली देवदास की शक्‍ल में अनोखी कहानी दर्शकों के सामने नहीं आ सकी। बाद में इस नॉवेल पर बेस्‍ड फिल्‍म में संजय लीला भंसाली ने शाहरूख खान को देवदास बनाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.