Move to Jagran APP

ब्रिटिश रॉयल फ़ैमिली से प्रियंका चोपड़ा को मिल सकता है यह बड़ा सम्मान

ब्रिटेन के राजघराने की यह परम्परा है कि नवजात के धार्मिक संस्कार से पहले माता-पिता के कुछ क़रीबियों को गॉड पैरेंट्स के रूप में चुना जाता है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 09:49 AM (IST)
ब्रिटिश रॉयल फ़ैमिली से प्रियंका चोपड़ा को मिल सकता है यह बड़ा सम्मान
ब्रिटिश रॉयल फ़ैमिली से प्रियंका चोपड़ा को मिल सकता है यह बड़ा सम्मान

मुंबई। ब्रिटिश राजघराना इन दिनों एक नन्हे मेहमान के स्वागत की तैयारियों में जुटा है। प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्कले अप्रैल में बच्चे को जन्म देने वाली हैं, जिसको लेकर ब्रिटिश राज परिवार में काफ़ी उत्साह है। मगर, अब एक ऐसी ख़बर आ रही है, जो प्रियंका चोपड़ा के फ़ैंस को उत्साहित कर सकती है।

loksabha election banner

पश्चिम मीडिया में यह चर्चा काफ़ी ज़ोरों पर है कि मेगन की क़रीबी दोस्त प्रियंका उनके आने वाले बच्चे की गॉडमदर बन सकती हैं। ब्रिटेन के राजघराने की यह परम्परा है कि नवजात के धार्मिक संस्कार से पहले माता-पिता के कुछ क़रीबियों को गॉड पैरेंट्स के रूप में चुना जाता है। इनमें रिश्तेदार या दोस्त भी हो सकते हैं। चूंकि प्रियंका मेगन की क़रीबी दोस्तों में शामिल हैं, लिहाज़ा गॉडमदर के तौर पर उनके नाम की भी चर्चा चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बारे में राजघराने की कमेंटेटर एंड्रिया बोएल्के ने जानकारी दी थी गॉडमदर के लिए पहली पसंद मेगन की दोस्त और स्टाइलिस्ट जेसिका मलरोनी हैं। हालांकि बाद में एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए एंड्रिया ने प्रियंका चोपड़ा का नाम लेते हुए कहा था कि मेगन अपने पहले बच्चे की गॉडमदर के रूप में उन्हें चुन सकती हैं।

मेगन से प्रियंका की दोस्ती काफ़ी मशहूर है। प्रियंका चोपड़ा 19 मई को ब्रिटेन में हुई शाही शादी की मेहमान बनीं। शादी के बाद प्रियंका ने नव विवाहित जोड़े की एक तस्वीर पोस्ट करके अपनी दोस्त मेगन के लिए एक प्यारा से संदेश लिखा था। इस संदेश में प्रियंका कहती हैं- ''जीवन में कभी-कभी वो पल आता है कि वक़्त ठहर जाता है। यह आज हुआ है। मेरी दोस्त, तुम बहुत शालीनता, प्यार और ख़ूबसूरती के मूरत लग रही हो। इस शादी में आप दोनों ने जो भी किया, वो इतिहास में संजोया जाएगा, इसलिए नहीं कि ये आपकी शादी है, बल्कि इसलिए कि ये शानदार शादी बदलाव और उम्मीद को संबंल दे रही है। इन दोनों ही चीज़ों की दुनिया को बहुत ज़रूरत है।''

 

View this post on Instagram

Every once in a while there is a moment when time stands still...that happened today. You my friend were the epitome of grace, love, and beauty. Every choice made at this wedding by you both will go down in history, not just because it was your wedding, but because this incredible wedding stood for change and hope...both things that the world needs desperately. Thank you for being the perfect picture of all things good. Seeing your union and love blessed in front of my eyes made me so happy...and tear up! 😑 I wish you both love happiness and togetherness always.💕

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

अंत में प्रिंयका ने मुबारकबाद देते हुए लिखा था कि आप दोनों को साथ देखकर मैं बहुत ख़ुश हूं और मेरी आंखें गीली हो गयी हैं। प्रियंका और मेगन की दोस्ती लगभग चार साल पुरानी है। प्रियंका के इंस्टाग्राम एकाउंट से भी ज़ाहिर होता है कि मेगन के साथ उनकी दोस्ती ख़ास है। Meghan Markle अमेरिकन एक्ट्रेस और ह्यूमेनिटेरियन हैं। प्रिंस हैरी के साथ वो 2016 से रिलेशनशिप में हैं। 2017 दोनों की सगाई हुई थी। मेगन प्रिंस हैरी से तीन साल बड़ी हैं। वो 36 साल की हैं और उनका जन्म लॉस एंजेलिस में अगस्त 1981 में हुआ था। प्रिंस हैरी के साथ मेगन की दूसरी शादी होगी। इससे पहले मेगन एक्टर और प्रोड्यूसर Trevor Engelson के साथ 2004 से 2011 तक रिलेशनशिप में रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.